Advertisement
trendingPhotos/india/bihar-jharkhand/bihar2390060
photoDetails0hindi

Bihta Airport: बिहटा अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट का सीएम नीतीश कुमार ने किया निरीक्षण, जल्द निर्माण शुरू करने के निर्देश

Bihta Airport: केंद्र सरकार के तरफ से बिहार के पटना स्थित बिहटा में अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट निर्माण को लेकर रास्ता साफ होते ही एयरपोर्ट निर्माण स्थल का लगातार बिहार सरकार के अधिकारी समेत राजनेताओं का निरीक्षण जारी है.

बिहटा एयरपोर्ट

1/5
बिहटा एयरपोर्ट

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सबसे पहले बिहटा स्थित एयर फोर्स स्टेशन के अंदर गए और एयरफोर्स के तमाम अधिकारियों से जानकारी प्राप्त की. उसके बाद नीतीश कुमार ने बिहार सरकार के द्वारा अधिग्रहण किए हुए भूमि में हुए बाउंड्री वॉल का भी निरीक्षण किया.

एयरफोर्स स्टेशन

2/5
एयरफोर्स स्टेशन

निरीक्षण के दौरान एयरफोर्स स्टेशन के अधिकारी और बिहार सरकार के अधिकारी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को जमीन अधिग्रहण और नए एयरपोर्ट बनने वाले तमाम जानकारी लगातार देते रहे. इस दौरान मुख्यमंत्री बिहटा स्थित उन गांव का जायजा लिया जो एयरपोर्ट निर्माण स्थल के करीब है.

नीतीश कुमार

3/5
नीतीश कुमार

सीएम नीतीश कुमार ने इस दौरान निर्माण को जल्द शुरू करने का निर्देश दिया है. उन्होंने कहा कि बिहटा में एयरपोर्ट के निर्माण से लोगों को हवाई यात्रा में और सुविधा होगी और दूसरे स्थानों से आने-जाने में सुविधा होगी.

पटना एयरपोर्ट

4/5
पटना एयरपोर्ट

उन्होंने कहा कि इस एयरपोर्ट के निर्माण से राज्य से कनेक्टिविटी और बढ़ेगी, साथ ही पटना एयरपोर्ट पर पड़ने वाले भार को भी कम किया जा सकता है. साथ ही रोजगार और कारोबार के अवसर भी बढ़ेंगे.

बिहटा एयरफोर्स बेस स्टेशन

5/5
बिहटा एयरफोर्स बेस स्टेशन

बता दें कि बिहटा एयरफोर्स बेस स्टेशन पर सिविल एन्क्लेव बनाने की जब योजना बनायी गयी तो राज्य सरकार ने 108 एकड़ भूमि की स्वीकृति दी और उसकी चहारदीवारी भी करायी गयी. एयरपोर्ट अथॉरिटी ने 8 एकड़ और जमीन देने की मांग राज्य सरकार से की थी.  जिसकी भी स्वीकृति प्रदान कर दी गयी है. बिहटा एयरपोर्ट के लिये केंद्र सरकार ने 1,413 करोड़ रुपये की राशि जारी कर दी है.

इनपुट- इश्तियाक खान