Advertisement
trendingPhotos/india/bihar-jharkhand/bihar2444356
photoDetails0hindi

बिहार के 33 हजार लोगों के लिए आ गई GOOD NEWS, अब सहारा निवेशकों को इतने रुपए तक मिलेगा रिफंड

 बिहार के 33 हजार लोगों के लिए अच्छी खबर आई है.  सहारा इंडिया समूह निवेश करने वालों का फंसा पैसा वापस मिल जाए सरकार लगातार इस पर काम कर रही है. वहीं, शुरु में कुछ लोगों को 10 हजार रुपए की तक पैसे की आंशिक वापसी हुई थी. हालांकि, बड़ी संख्या में लोग अपने पैसे के लिए परेशान हैं.

33 हजार लोगों के लिए अच्छी खबर

1/6
33 हजार लोगों के लिए अच्छी खबर

बिहार के 33 हजार लोगों के लिए अच्छी खबर आई है.  सहारा इंडिया समूह निवेश करने वालों का फंसा पैसा वापस मिल जाए सरकार लगातार इस पर काम कर रही है. वहीं, शुरु में कुछ लोगों को 10 हजार रुपए की तक पैसे की आंशिक वापसी हुई थी.

बिहार के 33 हजार निवेशकों का भी पैसा इसमें फंसा

2/6
बिहार के 33 हजार निवेशकों का भी पैसा इसमें फंसा

दरअसल, देशभर में करी 10 करोड़ निवेशकों का एक लाख करोड़ रुपए सहारा इंडिया समूह की 4 को ऑपरेटिव सोसाइटीज में फंसा है. बिहार के भी 33 हजार निवेशकों का भी पैसा इसमें फंसा है. जो करीब 410 करोड़ रुपए हैं. 

पैसा बढ़ाकर 50 हजार रुपए

3/6
पैसा बढ़ाकर 50 हजार रुपए

सहारा इंडिया समूह में निवेशकों का फंसा पैसा वापस लौटाने के लिए केंद्र सरकार ने कदम उठाए हैं. इस कदम से कुछ निवेशकों को 10 हजार रुपए वापस मिे भी हैं. वहीं, केंद्र सरकार ने यह पैसा बढ़ाकर 50 हजार रुपए करने का निर्णय लिया है.

सीआरसी सहारा रिफंड पोर्टल (Photo AI)

4/6
सीआरसी सहारा रिफंड पोर्टल (Photo AI)

सहारा इंडिया समूह के सीआरसी सहारा रिफंड पोर्टल पर जाकर निवेशक को ऑनलाइन आवेदन करना होगा. इसके बाद आपका पैसा धीरे-धीरे वापस आना शुरू हो जाएगा. इतना ही नहीं सहारा इंडिया समूह ने भी सीआरसी सहारा रिफंड पोर्टल शुरू किया है.

सुप्रीम कोर्ट का निर्देश

5/6
सुप्रीम कोर्ट का निर्देश

इस पोर्टल के जरिए निवेशक अपनी बकाया पैसे के लिए दावा कर सकते हैं. हाल ही में सुप्रीम कोर्ट ने सहारा समूह को अपने शीर्ष अधिकारियों और शेयर धारकों की जानकारी देने का आदेश दिया था.

संपत्तियों की लिस्ट (Photo AI)

6/6
संपत्तियों की लिस्ट (Photo AI)

सुप्रीम कोर्ट ने सहारा समूह से उन संपत्तियों की लिस्ट मांगी है. जिन्हें बेचकर 10 हजार करोड़ रुपए जुटाए जा सकते हैं. जिससे निवेशकों का पैसा वापस लौटाया जा सके.