Advertisement
trendingPhotos/india/bihar-jharkhand/bihar2369922
photoDetails0hindi

IPS Kamya Mishra: कौन हैं बिहार की लेडी सिंघम काम्या मिश्रा? 28 की उम्र में एसपी पद से दिया इस्तीफा

बिहार की लेडी सिंघम कही जाने वाली आईपीएस काम्या मिश्रा ने सोमवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. वो दरभंगा में ग्रामीण एसपी के पद पर तैनाता थी. काम्या मिश्रा के इस्तीफे के पीछे पारिवारिक कारण बताए जा रहे हैं.

काम्या मिश्रा इस्तीफा

1/5
काम्या मिश्रा इस्तीफा

काम्या मिश्रा ने बिहार पुलिस मुख्यालय को अपना इस्तीफा भेज दिया है. काम्या मिश्रा ने इस्तीफा देने का जो कारण बताया है, वो निजी है, उन्होंने लिखा है परिवारिक कारणों से इस्कीफा दे रही हूं.

काम्या मिश्रा

2/5
काम्या मिश्रा

2019 बैच की आईपीएस अधिकारी काम्या मिश्रा की उम्र महज 28 साल ही हैं. उन्होने अपने पहले प्रयास में ही 22 साल की उम्र में यूपीएसपी की परीक्षा क्लियर कर ली थी. ओडिशा की मूल निवासी काम्या ने तब अखिल भारतीय रैंक 172 हासिल की थी.

काम्या मिश्रा पढ़ाई

3/5
काम्या मिश्रा पढ़ाई

पुलिस सेवा की शुरूआत में काम्या मिश्रा को हिमाचल कैडर आवंटित किया गया था. बाद में बिहार कैडर में उनका ट्रांसफर कर दिया गया. दिल्ली यूनिवर्सिटी के लेडी श्रीराम कॉलेज से काम्या मिश्रा ने ग्रेजुएशन किया है. ग्रेजुएशन की पढ़ाई के दौरान ही उन्होने तय कर लिया था कि उन्हें आईपीएस अधिकारी बनना है. इसलिए स्नातक के दौरान ही उन्होंने यूपीएससी की तैयारी शुरू कर दी थी.

काम्या मिश्रा ग्रामीण एसपी

4/5
काम्या मिश्रा ग्रामीण एसपी

काम्या मिश्रा ने ग्रामीण एसपी से पहले अपराध जांच विभाग में सहायक पुलिस अधीक्षक (एएसपी), एएसपी (सदर) और एएसपी (सचिवालय) के रूप में भी काम किया है. करियर के शुरुआत में हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले में उनकी तैनाती हुई थीं.

अवदेश दीक्षित

5/5
अवदेश दीक्षित

काम्या के पति अवदेश दीक्षित भी एक आईपीएस अफसर हैं, वर्तमान में वो सिटी एसपी (मुजफ्फरपुर) के रूप में कार्य कर रहे हैं, दोनों ही 2019 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं. काम्या के पति आईआईटी बॉम्बे के पूर्व छात्र हैं.