Advertisement
trendingPhotos/india/bihar-jharkhand/bihar2370104
photoDetails0hindi

Vastu Tips For Money: पैसों की तंगी से हो गए है परेशान? नहीं निकल रहा कोई रास्ता, आज ही करें ये आसान उपाय, मिनटों में बन जाएगी बात

Vastu Tips For Money: आप भी रहते है पैसों की तंगी से परेशान, आर्थिक स्थिति कमजोर हो रही है तो आपको ये 4 उपाय जरूर करने चाहिए. इन्हें करने से माता लक्ष्मी प्रसन्न होंगी. इन उपायों को करने से धन संकट दूर होता है और आपकी लाइफ में खुशियां आती है.  

पैसों की तंगी से परेशान

1/6
पैसों की तंगी से परेशान

Vastu Tips For Money: आज के दौर में हर कोई पैसों की तंगी से बहुत परेशान है. हर किसी की आर्थिक स्थिति बेहद खराब है. जिसके चलते वो काफी परेशान रहते है. पैसों की तंगी ठीक करने के लिए लोग कई वास्तु उपाय भी आजमाते है. लेकिन तब भी लाइफ में परेशानी कम नहीं होती है. इसके पीछे कई कारण हो सकते है. जिनमें से एक नेगेटिव एनर्जी भी है. जिसका असर हमारे जीवन पर सबसे ज्यादा पड़ता है. हम अपनी लाइफ में कई बार जाने अनजाने में ऐसी गलतियां कर देते है. जो नेगेटिव एनर्जी का संचार बढ़ा देती है. 

 

4 अचूक उपाय

2/6
4 अचूक उपाय

वास्तु शास्त्र में कई ऐसे उपाय बताए गए है. जिनकी सहायता से आप अपनी पैसो की तंगी को ठीक कर सकते है और अपने आस-पास और घर से नेगेटिव एनर्जी को भगा सकते हैं. वैसे तो इसके लिए कई उपाय है. हर कोई आपको कुछ न कुछ उपाय बताते भी रहते होंगे. लेकिन आज हम आपको केवल 4 अचूक उपाय बता रहें है. जो आपकी पैसो की तंगी को खत्म कर देंगे और आपके घर धन की वर्षा होने लगेगी. तो आइए जानते है वो कौन से अचूक उपाय है. 

सूर्य देव को अर्पित करें जल

3/6
सूर्य देव को अर्पित करें जल

सबसे पहले सुबह-सुबह उठकर सूर्य देव को जल अर्पित करें . इससे आपका सूर्य ग्रह मजबूत होगा. सूर्य ग्रह का संबंध मान सम्मान और पद प्रतिष्ठा से माना जाता है. सूर्य़ की दृष्टि आपको करियर में सफलता दिलाएगी और आफती आर्थिक स्थिक को बेहतर बनाएगी. ऐसा करने से आपकी पैसों की तंगी दूर हो सकती है. 

 

रोजाना करें तुलसी की पूजा

4/6
रोजाना करें तुलसी की पूजा

रोजाना सुबह-शाम शुद्ध घी का दीपक तुलसी माता के आगे जलाएं. तुलसी मां को लक्ष्मी माता का रूप माना जाता हैं. इसके साथ ही यदि आप या आपके घर में कोई शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी के व्रत और पूजा-पाठ करता है तो इससे आपको पैसो की तंगी में राहत मिलेगी. मां लक्ष्मी आपके परिवार पर अपना आर्शीवाद बरसाएंगी. 

 

घर में नमक के पानी से करें सफाई

5/6
घर में नमक के पानी से करें सफाई

घर में नेगेटिव एनर्जी काफी जल्दी आ जाती है. जिसका असर हमारे जीवन पर काफी ज्यादा पड़ता है. इसलिए आपको रोजाना नमक के पानी से अपने घर में पोछा लगाना चाहिए. ऐसा करने से घर से नकारात्मक ऊर्जा खत्म होती है. 

 

घर को हमेशा रखें साफ

6/6
घर को हमेशा रखें साफ

कई बार हम घर को ऐसे ही बिखरा रहने देते है. जिससे घर में नेगेटिव एनर्जी बढ़ जाती है. इसलिए हमेशा घर को साफ रखना चाहिए. इससे घर के वातावरण में पॉजिटिव एनर्जी आती है. साथ ही घर में कबाड़ इकट्ठा न करें. उसे घर से बाहर निकाल दें. रोज सुबह उठकर घर की सफाई जरूर करें. (Disclaimer -यहां दी गई जानकारी सूचनाओं और मान्यताओं पर आधारित है. Zee Bihar Jharkhand इसकी पुष्टि नहीं करता है.)