Advertisement
trendingPhotos/india/bihar-jharkhand/bihar2405320
photoDetails0hindi

Nail Cutting: आप भी इस दिन काटते हैं नाखून तो सावधान, पानी की तरह बह जाएगा सारा पैसा!

Astro Tips for Nails: दरअसल हिंदू धर्म के अनुसार, रात में नाखून काटने से सख्त मना किया जाता है. ऐसा करने से उस घर में गरीबी आती है और लोगों को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता है. 

1/7

Vastu Tips for Cutting Nails: कुछ लोगों के नाखून इतनी जल्दी बढ़ जाते है कि हर हफ्ते उन्हें नाखून काटने पड़ते है. हालांकि लड़कियों को तो लंबे नाखून कुछ ज्यादा पसंद होते है. लेकिन कई बार हमारा थोड़ा सा भी नाखून टूट जाता है तो हम उसी वक्त नाखून काटने बैठ जाते है. लेकिन ऐसा करना गलत है. 

 

2/7

ज्यादातर आपने सुना ही होगा कि बड़े बुजुर्ग बोलते है कि रात में नाखून नहीं काटने चाहिए, घर के अंदर बैठकर नाखून मत काटो बाहर जाओं, मंगलवार-शनिवार को नाखून मत काटो, गुरुवार को नाखून मत काटो. ये सब तो आपने बचपन से सुनते आ ही रहे है. 

 

3/7

लेकिन इन सब के अलावा भी धर्म शास्त्रों में नाखून काटने को लेकर कुछ नियम बताए गए हैं. जिनका पालन हर व्यक्ति को करना ही चाहिए. यदि कोई व्यक्ति ऐसा नहीं करता है तो उससे मां लक्ष्मी नाराज हो जाती है और आर्थिक तंगी का भी सामना करना पड़ता है. आइए आपको बताते है नाखून कब काटने चाहिए. जिसका आपको फल भी मिले. 

 

4/7

दरअसल हिंदू धर्म के अनुसार, रात में नाखून काटने से सख्त मना किया जाता है. ऐसा करने से उस घर में गरीबी आती है और लोगों को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता है. 

 

5/7

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, यदि आप मंगलवार के दिन नाखून काटते हो तो आपके ऊपर कर्ज चढ़ता है और आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता है. इसलिए इस दिन नाखून काटने से बचना चाहिए. इसी के साथ शनिवार को भी नाखून काटने की मनाही होती है. ऐसा करने से कुंडली में शनि कमजोर होता है और धन हानि के योग बनते है. 

 

6/7

वहीं भूलकर भी रविवार के दिन भी लोगों को नाखून नहीं काटने चाहिए. ऐसा करने से लोगों की तरक्की में रुकावट आती है और सफलता पाने में बाधा आती है. इसी के साथ इस दिन नाखून काटने से सेहत भी खराब हो सकती है. 

 

7/7

यदि आपको नाखून काटने है तो आप सोमवार या फिर बुधवार के दिन काट सकते है. ये दिन नाखून काटने के लिए बेहद अच्छा माना जाता है. इस दिन नाखून काटने से तरक्की के द्वार खुलते है और व्यापार में कमाई में बढ़ोतरी होती है. इसके साथ ही धन-दौलत और समृद्धि बढ़ती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं, ज्योतिष, पंचांग, धार्मिक ग्रंथों और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bihar Jharkhand किसी भी तरह की मान्यता या जानकारी की पुष्टि नहीं करता है.)