Advertisement
trendingPhotos/india/bihar-jharkhand/bihar2350719
photoDetails0hindi

Swapna Shastra: सपने में मृत रिश्तेदार को देखना क्या देता है संकेत, 6 पॉइंट में जानें ये खास बातें

Sapna Dekhne Ka Meaning: आचार्य मदन मोहन के अनुसार सपनों की दुनिया हैरान करने वाली और रोमांचक होती है. अगर सपने में कोई ऐसा व्यक्ति दिखाई दे जो इस दुनिया में नहीं रहा हो, तो इसके कई मतलब हो सकते हैं. जैसे अगर सपने में कोई मृतक दुखी या रोता हुआ दिखाई दे, तो इसका मतलब है कि उसकी कोई अधूरी इच्छा है.

 

आत्मा की अभिव्यक्ति

1/6
आत्मा की अभिव्यक्ति

आचार्य मदन मोहन के अनुसार सपने हमारी आत्मा को अभिव्यक्त करते हैं और हमारे व्यवहार के बारे में बताते हैं. स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने भविष्य के बारे में संकेत देते हैं. इसके अलावा बता दें कि सपने में अगर आपका कोई अपना जो इस दुनिया में नहीं रहा और वो दिखाई दे, तो यह संकेत हो सकता है कि वह आपसे कुछ कहना चाहता है.

 

स्मृतियों का प्रभाव

2/6
स्मृतियों का प्रभाव

अक्सर मृत लोग हमारी यादों के कारण सपनों में आते हैं. जिनसे हमारा गहरा जुड़ाव होता है, वे अक्सर सपनों में नजर आते हैं. साथ ही अगर सपने में कोई मृतक दुखी या रोता हुआ दिखाई दे, तो इसका मतलब है कि उसकी कोई अधूरी इच्छा है. वह आपसे इसे पूरा करने की अपेक्षा करता है.

बात करता मृतक

3/6
बात करता मृतक

सपने में अगर मृत रिश्तेदार आपसे बात करते हुए दिखाई दे, तो यह शुभ संकेत है. इसका अर्थ है कि आपके अटके हुए काम जल्द पूरे होंगे और बड़ी सफलता मिलेगी. इसके अलावा अगर सपने में मृतक क्रोधित दिखाई दे, तो यह अनहोनी का संकेत हो सकता है. इसका मतलब है कि वह आपके किसी काम से दुखी है और आपसे उसे सुधारने की अपेक्षा करता है.

 

आध्यात्मिक कारण

4/6
आध्यात्मिक कारण

कभी-कभी आध्यात्मिक कारणों से भी मरे हुए प्रियजन सपने में आते हैं वे अपनी अधूरी इच्छाओं को पूरा करने के लिए आपसे सहायता मांगते हैं. साथ ही कुछ लोगों की मृत्यु समय से पहले हो जाती है और वे अपनी इच्छाओं को पूरा नहीं कर पाते. ऐसे लोग भी सपनों में आकर अपनी इच्छाओं को पूरा करने की अपेक्षा रखते हैं.

 

शुभ संकेत

5/6
शुभ संकेत

सपने में मृतक रिश्तेदार का आना कभी-कभी शुभ संकेत भी होता है. इसका मतलब है कि उनके आशीर्वाद से आपके जीवन में सुख-समृद्धि आएगी. साथ ही सपने मृतकों के माध्यम से हमें संकेत देते हैं. यह हमारी जिम्मेदारी है कि हम इन संकेतों को समझें और अपने जीवन में सही दिशा में कदम उठाएं.

 

इसलिए दिखाई देते हैं मृत परिजन

6/6
इसलिए दिखाई देते हैं मृत परिजन

कुछ लोग समय से पहले मर जाते हैं और अपनी इच्छाओं को पूरा नहीं कर पाते. ऐसे में वे आध्यात्मिक कारणों से हमारे सपनों में आ सकते हैं. वे अपनी अधूरी इच्छाओं को पूरा करने के लिए हमसे सहायता की अपेक्षा रखते हैं. उनके सपनों में आने का उद्देश्य हमें संकेत देना होता है ताकि हम उनकी इच्छाओं को समझकर उन्हें पूरा कर सकें.