Rashifal 14 December 2022: वृश्चिक को मिलेगा शुभ समाचार, धनु के लिए तनावपूर्ण रहेगा दिन, जानें अपना राशिफल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1484602

Rashifal 14 December 2022: वृश्चिक को मिलेगा शुभ समाचार, धनु के लिए तनावपूर्ण रहेगा दिन, जानें अपना राशिफल

आज की तिथि और दिन आपके लिए शुभ समय लेकर आया है. जीवन में ग्रहों की चाल से हमारा भविष्य निर्धारित होता है, जो राशिफल बनता है. हिंदू धर्म में हफ्ते का प्रत्येक दिन अलग-अलग देवताओं को समर्पित है.

Rashifal 14 December 2022: वृश्चिक को मिलेगा शुभ समाचार, धनु के लिए तनावपूर्ण रहेगा दिन, जानें अपना राशिफल

पटनाः Aaj ka Rashifal 14 December, Rashifal Today: आज की तिथि और दिन आपके लिए शुभ समय लेकर आया है. जीवन में ग्रहों की चाल से हमारा भविष्य निर्धारित होता है, जो राशिफल बनता है. हिंदू धर्म में हफ्ते का प्रत्येक दिन अलग-अलग देवताओं को समर्पित है. ऐसे में बुधवार का दिन भी बड़ा खास होता है और इस दिन भगवान गणेश की पूजा होती है. ये दिन गणेश भगवान को समर्पित है और गणेश जी में आस्था रखने वाले लोग इस दिन बड़ी ही श्रद्धा के साथ उनकी पूजा-अर्चना और व्रत भी करते हैं. 

चलिए जानते है कि आज के राशिफल में क्या खास बता रहे हैं ज्योतिषाचार्य पंडित रमेश भोजराज द्विवेदी-

जानें इन राशियों का कैसा बीतेगा दिन ( Aaj Ka Rashifal) 

तुला राशि- बुधवार के दिन आर्थिक स्थिति उतार-चढ़ाव युक्त रहेगी. संपत्ति संबंधी कार्यों को योजनाबद्ध रूप से कार्य करने से लाभ होने के योग बनेंगे. माता-पिता की ओर से मन में चिंता रहेगी. सामाजिक क्षेत्र में मान-प्रतिष्ठा आदि का ध्यान रखें. 

उपाय- बुधवार के दिन लाल वस्त्र में श्रीफल बांधकर गल्ले में रखें.

वृश्चिक राशि- बुधवार के दिन धार्मिक क्रियाकलापों के प्रति अभिरूचि बढ़ेगी. व्यवसाय के क्षेत्र में संलग्न व्यक्ति यों के लिए स्थिति विशेष रूप से अच्छी नहीं कही जा सकती है. शत्रु पक्ष आपकी भावुकता का लाभ उठा सकते है. अधिक सतर्कता पूर्वक कार्य करें. 

उपाय- बुधवार के दिन सात कन्याओं को खीर या सफेद मीठी वस्तु खिलायें.
 
धनु राशि- बुधवार के दिन आपको कुछ कठोर निर्णय लेने पड़ेंगे, जिससे आप अधिक तनाव महसूस करेंगे. कार्यक्षेत्र में उतार-चढ़ाव वाली स्थिति रहेगी. अपने नजदीकी सहयोगियों से तालमेल बैठाने का प्रयास करें. अपने महत्वपूर्ण कार्यों को स्वयं करने का प्रयास करें. 

उपाय- बुधवार के दिन श्रीफल को लाल वस्त्र में बांधकर तिजोरी में रखें.

मकर राशि- बुधवार के दिन अधिक विलंब करने से कार्य बिगड़ सकता है. भूमि, मकान, वाहन के क्रय-विक्रय के लिए समय अनुकूल रहेगा. आप कोई नई वस्तु की खरीदारी कर सकते है. 

उपाय- बुधवार के दिन अपने पैसे रखने वाले स्थान पर स्वास्तिक बनाएं.

कुंभ राशि- बुधवार के दिन पारिवारिक सदस्यों के साथ किसी पारिवारिक मसले पर विचार-विमर्श होगा. सहोदर भाई-बहनों की ओर से यथासंभव सुख, सहयोग प्राप्त होता रहेगा. सामाजिक क्रियाकलापों में सतर्कता पूर्वक कार्य करें.

उपाय- बुधवार के दिन घी का दीपक शाम को किसी तिराहें पर रखें.

मीन राशि- बुधवार के दिन विद्यार्थी वर्ग को अनुकूल परिणाम प्राप्त नहीं होने से मन में खिन्नता का भाव रहेगा. आर्थिक मामलों में सोच-समझकर पूंजी निवेश करें. कार्यक्षेत्र में सहयोगियों के साथ तालमेल बनाने की आवश्यकता रहेगी. अपनी भावनाओं को सकारात्मक दिशा प्रदान करें. 

उपाय- बुधवार के दिन गाय को हरा चारा खिलाएं.
ये भी पढ़ें- Daily Panchang 14 December 2022: जानिए बुधवार के पंचांग में शुभ मुहूर्त और विधि

Trending news