मजदूरों के परिजन न करें चिंता, सभी सुरक्षित, तमिलनाडु के राज्यपाल ने दिया आश्वासन
Advertisement

मजदूरों के परिजन न करें चिंता, सभी सुरक्षित, तमिलनाडु के राज्यपाल ने दिया आश्वासन

महामहिम राज्यपाल श्री राजेन्द्र विश्वनाथ आर्लेकर ने तमिलनाडु में बिहार के मजदूरों पर हो रहे हिंसात्मक हमले की खबरों के विषय में वहाँ के राज्यपाल आर० एन० रवि से बात की. 

मजदूरों के परिजन न करें चिंता, सभी सुरक्षित, तमिलनाडु के राज्यपाल ने दिया आश्वासन

पटनाः बीते दिनों तमिलनाडु में बिहार के मजदूरों के साथ हिंसा और कथित तौर पर दुर्व्यवहार की खबरें आने के बाद बिहार की राजनीति गर्मायी हुई है. इसी बीच बिहार के राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर ने तमिलनाडु के राज्यपाल आर एन रवि से बात की. उनके मुताबिक, राज्यपाल तमिलनाडु ने कहा है कि बिहार के मजदूर और निवासी यहां पूरी तरह सुरक्षित हैं और उनके परिवारीजन चिंता न करें, बेफिक्र रहें. वहीं दूसरी ओर सोमवार को सामने आया है कि तमिलनाडु जैसे अन्य मुद्दों को भी लेकर पटना हाइकोर्ट में याचिका दायर की गई है.

बिहार भवन की ओर से किया गया ट्वीट
राज्यपालों की इस बातचीत पर बिहार भवन की ओर से ट्वीट जारी कर जानकारी दी गई है. ट्वीट में कहा गया है कि 'महामहिम राज्यपाल श्री राजेन्द्र विश्वनाथ आर्लेकर ने तमिलनाडु में बिहार के मजदूरों पर हो रहे हिंसात्मक हमले की खबरों के विषय में वहाँ के राज्यपाल आर० एन० रवि से बात की. तमिलनाडु के राज्यपाल ने उन्हें बताया कि वहाँ रह रहे बिहार के लोग पूरी तरह सुरक्षित हैं तथा उन्हें एवं उनके परिजनों को इस संबंध में चिन्ता करने की आवश्यकता नहीं है. उन्होंने कहा कि तमिलनाडु की सरकार एवं प्रशासन स्थिति पर नजर रखे हुए है. वहां बिहार के प्रवासी श्रमिक खुद को असुरक्षित महसूस नहीं करें. उन्होंने बिहार के राज्यपाल श्री आर्लेकर को आश्वस्त किया कि वहाँ बिहार के मजदूरों को कोई कठिनाई नहीं होगी.'

जानकारी के मुताबिक, बीते दिनों तमिलनाडु से बिहार के श्रमिकों के साथ बुरा व्यवहार किए जाने की खबरें आई थीं. इस मामले के सामने आने के बाद, 4 सदस्यीय जांच टीम भी तमिलनाडु पहुंची है. बिहार के ग्रामीण विकास सचिव डी बालामुरुगन के नेतृत्व में चार सदस्यीय दल ने श्रमिकों की सुरक्षा तय करने के लिए तमिलनाडु सरकार और तिरुपुर जिला प्रशासन द्वारा उठाए गए कदमों पर संतोष जताया है. 

इस बारे में बालामुरुगन ने कहा कि प्रतिनिधिमंडल ने जिलाधिकारी एस विनीत और पुलिस आयुक्त प्रवीण कुमार सहित अधिकारियों, वस्त्र उद्योग के प्रतिनिधियों तथा अन्य राज्यों से श्रमिकों को लाने वाले ठेकेदारों के साथ इस मुद्दे पर बातचीत की है. उन्होंने बताया कि प्रतिनिधिमंडल ने श्रमिकों के साथ भी बातचीत की और उन्हें अफवाहों तथा फर्जी वीडियो पर ध्यान नहीं देने को कहा.

 

Trending news