Romance In Dream: क्या आपको भी आते हैं पार्टनर के साथ रोमांस वाले सपने? जानें क्या कहता है स्वप्न शास्त्र
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2342691

Romance In Dream: क्या आपको भी आते हैं पार्टनर के साथ रोमांस वाले सपने? जानें क्या कहता है स्वप्न शास्त्र

Romance in Dream: सपने देखना एक सामान्य प्रक्रिया है. वहीं सपने में रोमांस करते देखना का अर्थ अलग-अलग हो सकता है. इस तरह के सपनों का मतलब शुभ और अशुभ दोनों तरह के होते है. ऐसे सपने आपकी व्यक्तिगत परिस्थितियों पर निर्भर करते है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार जानें क्या कहते है ऐसे सपने. 

romance dream meaning

पटनाः Romance Dream Meaning In Hindi: सोते समय सपने देखना एक स्वाभाविक प्रक्रिया है. सपने 2 तरह के होते हैं. एक जो हमारे दिमाग में चल रहा होता है उसे हम सपने में देख लेते है. वहीं दूसरा जिसकी आपने कभी कल्पना भी ना की हो. हमारे सपनों का वास्तविक जीवन से सीधा संबंध होता है और कोई न कोई गहरा नाता भी होता है. हालांकि कुछ सपने शुभ होते है तो कुछ अशुभ. हम बात कर रहे है सपने में अपने पार्टनर के साथ या फिर किसी व्यक्ति के साथ रोमांस करते देखना. ऐसे में हम कई बार सपने में अपनी गर्लफ्रेंड, पत्नी, एक्स, ड्रिम गर्ल या फिर पड़ोस वाली कोई सुंदर लड़की के साथ रोमांस कर रहे है या फिर रोमांटिक बातों का आनंद ले रहे है. इस लेख में हम आपको बताएंगे कि इस तरह के सपनों को स्वप्न शास्त्र में किस नजर से देखा जाता है. 

किसी अजनबी के साथ रोमांस करना
सपने में हम कई बार किसी अजनबी व्यक्ति के साथ रोमांस कर रहे होते हैं. स्वप्न शास्त्र के अनुसार, ऐसे सपने देखने का मतलब है कि आपका रिश्ता आपके पार्टनर के साथ ठीक नहीं चल रहा है. कुछ अनबन चल रही है. जिसके वजह से ये सपना आपके जीवन में रोमांस की कमी दर्शाता है.

ड्रीम गर्ल के साथ रोमांस करना
सपने में यदि आप अपनी ड्रीम गर्ल या फिर जिसे आप पसंद करते है (Crush) के साथ रोमांस कर रहे है तो स्वप्न शास्त्र में इसका मतलब है कि आप उसके साथ वास्तविक जीवन में काफी ज्यादा आकर्षित हैं और आप अपनी इच्छाओं को पूरा कर रहे है. 

एक्स के साथ रोमांस करते देखना
सपने में यदि आप एक्स के साथ रोमांस करते देखते है या फिर शारीरिक संबंध बनाते देखते है तो स्वप्न शास्त्र में इसका अर्थ है कि आप अपने नए रिश्ते में खुश नहीं है. आप अपनी एक्स को भूल नहीं पा रहे है और मूव ओन नहीं कर पा रहे है. 

अपने पार्टनर या पत्नी के साथ रोमांस करते देखना 
यदि आप सपने में खुद को अपने पार्टनर या पत्नी के साथ रोमांस और शारीरिक संबंध बनाते देखते है तो स्वप्न शास्त्र में इसका अर्थ है कि आप अपने पार्टनर के साथ अच्छे से समय नहीं बिता पा रहे हैं और अपने रिश्ते से आप संतुष्ट नहीं हो पा रहे है. ऐसे में आपको अपने पार्टनर के साथ कुछ समय अकेले बिताना चाहिए.  

यह भी पढ़ें- Neha Malik के इस लुक को देख भूल जाएंगे आप मलाइका अरोड़ा को, ब्लैक डीपनेक टॉप में फ्लॉन्ट की क्लीवेज, देखें Photos

Trending news