तेजस्वी का सियासी दांव, रामविलास पासवान और रघुवंश प्रसाद की प्रतिमा स्थापित करने की मांग
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar982692

तेजस्वी का सियासी दांव, रामविलास पासवान और रघुवंश प्रसाद की प्रतिमा स्थापित करने की मांग

 राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के अध्यक्ष लालू प्रसाद (Lalu Prasad) अब जल्द ही पटना लौटने वाले हैं. उनके स्वास्थ्य में लगातार सुधार हो रहा है.

तेजस्वी का सियासी दांव(फाइल फोटो)

Patna: राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के अध्यक्ष लालू प्रसाद (Lalu Prasad) अब जल्द ही पटना लौटने वाले हैं. उनके स्वास्थ्य में लगातार सुधार हो रहा है. इसकी जानकारी देते हुए RJD नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने गुरुवार को कहा कि उनकी तबियत में लगातार सुधार हो रहा है. 15 से 20 दिन में वे पटना लौट सकते हैं. इस बीच, तेजस्वी ने राज्य सरकार से स्वर्गीय रामविलास पासवान (Ram Vilas Paswan) और स्वर्गीय रघुवंश प्रसाद सिंह (Late Raghuvansh Prasad Singh) की प्रतिमा लगाने की भी मांग की.

तेजस्वी गुरुवार को गोपालगंज जाने के क्रम में यहां पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा लालू प्रसाद जी की तबियत में लगातार सुधार हो रहा है और तबियत में ऐसे ही सुधार जारी रहा तो वे 15 से 20 दिनों में पटना लौट सकते हैं.

उल्लेखनीय है कि स्वस्थ्य कारणों से लालू प्रसाद फिलहाल दिल्ली में हैं. बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता कहा कि पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह और रामविलास पासवान की वार्षिक श्राद्ध (बरखी) मनने वाला है. उन्होंने कहा कि लोजपा सांसद चिराग पासवान और कद्दावर नेता सिंह के पुत्र सत्यप्रकाश उनसे मिलने यहां आए थे.

उन्होंने कहा, ऐसे में सरकार से मांग है कि इन दोनों नेताओं की प्रतिमा बिहार में स्थापित की जाए. इसके साथ ही तेजस्वी ने सरकार से मांग की है कि इन दोनों नेताओं की जयंती या पुण्यतिथि पर बिहार सरकार की तरफ से राजकीय समारोह के तौर पर मनाया जाए.

यादव ने पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह के अंतिम पत्र का भी जिक्र किया जिसमें उन्होंने राज्य सरकार से कई मांग रखी थी. तेजस्वी ने कहा कि उनके निधन के एक साल होने वाले हैं लेकिन उनके पत्र में लिखे एक भी मांग की पूर्ति नहीं हो सकी है.

(इनपुट: आईएएनएस)

 

p>

 

Trending news