पोलियो से Corona की तुलना कर हंसुली के विवाह में लालू खुरपे का गीत गा रहे: सुशील मोदी
Advertisement

पोलियो से Corona की तुलना कर हंसुली के विवाह में लालू खुरपे का गीत गा रहे: सुशील मोदी

Bihar News: सुशील मोदी ने कहा कि भारत सरकार ने 114 दिन में 17 करोड़ कोरोना वैक्सीन लगवा कर सबसे तेज टीकाकरण का कीर्तिमान बनाया है.

 

सुशील मोदी ने लालू यादव के बयान पर जवाब दिया है (फाइल फोटो)

Patna: बिहार में कोरोना का कहर जारी है. गांव-गांव में कोरोना अपना पैर पसार रहा है. इस बीच नेताओं की राजनीतिक बयानबाजी जारी है. राजद सुप्रीमो लालू यादव (Lalu Yadav) ने कोरोना टीकाकरण (Corona Vaccine) की तुलना पोलियो टीकाकरण से की तो पूर्व डिप्टी सीएम सुशील मोदी (Sushil Modi) ने भी ट्वीट कर उन्हें जवाब दिया है.

भाजपा सांसद सुशील मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा कि कोरोना के मुफ्त टीकाकरण का अभियान केंद्र और राज्य की सरकारें मिलकर युद्ध स्तर पर चला रही हैं. सब मिल कर आपदा का सामना कर रहे हैं, लेकिन विपक्ष केवल मनोबल गिराने में लगा है. साथ ही उन्होंने कहा कि पोलियो टीका से कोरोना टीकाकरण की तुलना कर लालू प्रसाद हंसुली के विवाह में खुरपे का गीत गा रहे हैं. 

इसके अलावा, एक अन्य ट्वीट में सुशील मोदी ने कहा कि भारत सरकार ने 114 दिन में 17 करोड़ कोरोना वैक्सीन लगवा कर सबसे तेज टीकाकरण का कीर्तिमान बनाया है. ऐसा करने में चीन को 119 दिन और अमेरिका को 115 दिन लगे थे.

इसके साथ ही भाजपा के राज्यसभा सांसद सुशील मोदी ने पोलियो टीकाकरण से कोरोना टीकाकरण की तुलना करने पर लालू यादव पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि कोरोना

टीकाकरण जैसे वर्तमान अभियान पर संतुष्ट होने के बजाय लालू प्रसाद खुद अपनी पीठ थपथपाने के लिए 1996-97 की जनता दल सरकार के समय विश्व स्वास्थ्य संगठन की मदद से 12 करोड़ बच्चों के पोलियो टीकाकरण के आंकड़े को पेश कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- बिहार: 24 घंटे में मिले Corona के 10,174 केस, पटना में सर्वाधिक 1745 लोग संक्रमित

पूर्व उप-मुख्यमंत्री ने कहा कि पोलियो का टीका बनाने में दुनिया को 50 साल लगे थे, जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आत्मनिर्भरता की ओर बढ़ते हुए भारत ने एक साल के भीतर कोरोना जैसी अप्रत्याशित महामारी से बचाव के दो स्वदेशी टीके बना लिये हैं. 

राज्यसभा सांसद मोदी ने कहा कि केंद्र सरकार ने महामारी से निपटने के लिए 2021-22 के आम बजट में 3500 करोड़ का प्रावधान किया.  इससे 50 करोड़ लोगों को मुफ्त टीका लगेगा.

Trending news