सुशील मोदी ने बिहार सरकार को किया आगाह, कहा-अलग वार्ड-ICU बनाने की करें तैयारी
Advertisement

सुशील मोदी ने बिहार सरकार को किया आगाह, कहा-अलग वार्ड-ICU बनाने की करें तैयारी

विशेषज्ञ कोरोना की तीसरी लहर की भी भविष्यवाणी कर चुके हैं. उनका मानना है कि इसे बच्चे सबसे ज्यादा प्रभावित होंगे.

Corona की तीसरी लहर को लेकर सुशील मोदी ने बिहार सरकार को किया आगाह (फाइल फोटो)

Patna: देश में इस समय कोरोना की दूसरी लहर की वजह से हालात ख़राब है. देश के हर कोने में कोरोना से लोगों की मौत हो रही है. इसी बीच विशेषज्ञ कोरोना की तीसरी लहर की भी भविष्यवाणी कर चुके हैं. उनका मानना है कि इसे बच्चे सबसे ज्यादा प्रभावित होंगे. ऐसे में सुशील मोदी ने बिहार सरकार को इसके लिए तैयार रहने को कहा है. 

 

देश में कोरोना टीकाकरण को लेकर उन्होंने ट्वीट किया कि कोरोना की दूसरी लहर के बीच भारत सरकार ने 114 दिनों में 17 करोड़ डोज लगवा कर सबसे तेज टीकाकरण का रिकार्ड बनाया और मात्र 11 दिनों में 18 पार के लगभग 25 लाख  युवाओं को भी पहली डोज लगा दी गई. 

 

कोरोना की तीसरी लहर को लेकर उन्होंने ट्वीट किया कि लेकिन कोरोना की तीसरी लहर में बच्चों के संक्रमित होने की आशंका को देखते हुए सरकार को कोविड अस्पतालों में बच्चों के लिए अलग वार्ड और आइसीयू बनाने की तैयारी अभी से करनी चाहिए.

 

उन्होंने आगे ट्वीट किया कि 2 से 18 साल के बच्चों के टीकाकरण को लेकर विशेषज्ञों की राय को ध्यान में रखते हुए सरकार ने भारत बॉयोटेक को टीके के दूसरे एवं तीसरे चरण के क्लिनिकल परीक्षण की अनुमति दी है. अच्छी बात है कि क्लिनिकल ट्रायल के लिए जिन केंद्रों को चुना गया है, उनमें पटना का एम्स भी शामिल है.

Trending news