Garuda Purana: आपकी ये गलतियां बनाती हैं पाप का भागीदार, जिंदगी बन जाती है नर्क के समान
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1926652

Garuda Purana: आपकी ये गलतियां बनाती हैं पाप का भागीदार, जिंदगी बन जाती है नर्क के समान

Bihar News : गरुड़ पुराण में कहा गया है कि ऐसे लोग जो महिलाओं के साथ दुष्कर्म करते हैं और गर्भपात कराते हैं, अप्राकृतिक रूप से संबंध बनाते हैं या किसी को कष्ट पहुंचाते हैं, उन्हें मरने के बाद नरक में दंश का सजा भुगतना पड़ता है.

Garuda Purana: आपकी ये गलतियां बनाती हैं पाप का भागीदार, जिंदगी बन जाती है नर्क के समान

Garuda Purana Lord Vishnu Niti in Hindi: गरुड़ पुराण हिंदू धर्म का महत्वपूर्ण पुराण है, जो मरने के बाद के जीवन और कर्मों के बारे में विस्तार से बताता है. इसके अनुसार हमारे किए गए कर्म हमारे भविष्य को निर्धारित करते हैं और ये कर्मों के फल के रूप में हमारे साथ जुड़ते हैं.

गरुड़ पुराण में कहा गया है कि ऐसे लोग जो महिलाओं के साथ दुष्कर्म करते हैं और गर्भपात कराते हैं, अप्राकृतिक रूप से संबंध बनाते हैं या किसी को कष्ट पहुंचाते हैं, उन्हें मरने के बाद नरक में दंश का सजा भुगतना पड़ता है. वहां उन्हें मल-मूत्र से भरा हुआ एक कुआं मिलता है और उनका अगला जन्म नपुंसक के रूप में होता है, जिससे उनका जीवन अत्यंत दुखमय होता है. साथ ही जानवरों की हत्या करने वालों को महापापी कहा जाता है और उनका अगला जन्म चांडाल के रूप में होता है. वहां उनका जीवन भी खुशियों से भरा नहीं होता है.

साथ ही बता दें कि वो लोग भी जो धोखा देते हैं, पैसे हड़पते हैं, या लूटपाट करते हैं, उन्हें यमराज के यमदूत नरक की ओर ले जाते हैं. ऐसे लोग अपने बुरे कर्मों का परिणाम झेलते हैं और उनका अगला जन्म जीवों के रूप में होता है, जिसमें वे सुखी नहीं रहते. गरुड़ पुराण का संदेश है कि हमें अच्छे कर्म करने चाहिए, क्योंकि हमारे किए गए कर्म हमारे भविष्य को प्रभावित करते हैं. बुरे कर्म हमें नरक की ओर ले जाते हैं, जबकि अच्छे कर्म हमें सुखमय जीवन में मदद करते हैं. इसलिए हमें सच्चे और नैतिक कार्य करने का प्रयास करना चाहिए, ताकि हमारा जीवन सुखद और शांत रहे.

गरुड़ पुराण की बातों को ध्यान में रखकर हमें अपने कर्मों का ध्यान देना चाहिए. साथ ही अच्छे कर्म करने का प्रयास करना चाहिए, ताकि हम नरक से बच सकें और एक सुखमय जीवन जी सकें.

ये भी पढ़िए-  Dussehra 2023: 30 साल बाद दशहरे पर बनेगा दुर्लभ संयोग, इन राशियों को मिलेगा लाभ

 

Trending news