Bihar News: अप्रैल से इस हाईवे पर चलना पड़ेगा महंगा, टोल टैक्स में हुई बढ़ोतरी, जानें नया रेट
Advertisement

Bihar News: अप्रैल से इस हाईवे पर चलना पड़ेगा महंगा, टोल टैक्स में हुई बढ़ोतरी, जानें नया रेट

Patna News in Hindi : NH 30 से यात्रा करने वाले लोगों के लिए लोगों के लिए एक बड़ी खबर है. 1 अप्रैल से बख्तियारपुर टोल प्लाजा से आवाजाही करने वाले सभी तरह के वाहनों को  2.5 से 3 प्रतिशत अधिक टोल टैक्स देना होगा.

(फाइल फोटो)

Patna: Patna News in Hindi : NH 30 से यात्रा करने वाले लोगों के लिए लोगों के लिए एक बड़ी खबर है. 1 अप्रैल से बख्तियारपुर टोल प्लाजा से आवाजाही करने वाले सभी तरह के वाहनों को  2.5 से 3 प्रतिशत अधिक टोल टैक्स देना होगा. इस बात की जानकारी टोल प्लाजा के महाप्रबंधक बी एन चौधरी ने दी है.  उन्होंने कहा कि NHAI के द्वारा अधिसूचना जारी होने के बाद चालकों को न्यूनतम पांच रुपए से लेकर अधिकतम 30 रुपए टोल टैक्स अधिक देना पड़ेगा. 

वहीं, टोल प्लाजा से 20 KM के दायरे में स्थित घरों से आवाजाही करने वाले गैर व्यवसायिक वाहनों के मासिक टोल टैक्स में बढ़ोतरी होगी. इसके बाद अब 330 रुपए की जगह 340 रुपए का भुगतान करना पड़ेगा. इस टोल टैक्स से हर दिन छोटे-बड़े लगभग 22 हजार वाहनों की आवाजाही होती है. 

अब चुकाना होगा इतना टोल टैक्स 

नई दर लागू होने के बाद, कार, जीप, वैन, हल्के वाहन टोल पार करने के लिए 35 रुपये, 24 घंटे के लिए 200 रुपए और मासिक पास के लिए 4455 रुपये देने होंगे. वहीं, हल्के व्यवसायिक वाहन, मि‍नी बस, मालवाहक वाहन को टोल से जाने के लिए 205 रुपए, चौबीस घंटे के लिए 305 रुपए और मासिक पास के लिए 6800 रुपये देने होंगे. जबकि 2 एक्सल वाले ट्रक और बस के लिए एक तरफ का टैक्स 410 रुपए, चौबीस घंटे के लिए 615 रुपए और मासिक पास के लिए 13,630 रुपये देने पड़ेंगे. 

इसके अलावा निर्माण काम से जुड़ी  भारी मशीन, तीन से लेकर छह एक्सल वाले वाहन के लिए एक तरफ का टोल टैक्स 620 रुपए, चौबीस घंटे के लिए 925 रुपए और मासिक पास के लिए 20,605 रुपए अदा करने होंगे.

Trending news