बिहार में नहीं लागू होगा यूसीसी, नीतीश कुमार ने मुस्लिम पर्सनल बोर्ड के सदस्यों को दिया आश्वासन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1781567

बिहार में नहीं लागू होगा यूसीसी, नीतीश कुमार ने मुस्लिम पर्सनल बोर्ड के सदस्यों को दिया आश्वासन

Bihar News: बिहार में कॉमन सिविल कोड (यूसीसी) लागू नहीं होगा. शनिवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दिल्ली से आए ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड दिल्ली के प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात की. इस दौरान बोर्ड के सदस्यों ने अपनी मांगों को लेकर सीएम को ज्ञापन सौंपा.

बिहार में नहीं लागू होगा यूसीसी, नीतीश कुमार ने मुस्लिम पर्सनल बोर्ड के सदस्यों को दिया आश्वासन

पटना: Bihar News: बिहार में कॉमन सिविल कोड (यूसीसी) लागू नहीं होगा. शनिवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दिल्ली से आए ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड दिल्ली के प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात की. इस दौरान बोर्ड के सदस्यों ने अपनी मांगों को लेकर सीएम को ज्ञापन सौंपा. प्रतिनिधिमंडल में शामिल बोर्ड के सदस्यों ने बताया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मुलाकात के दौरान उन लोगों आश्वस्त दिया है कि यूसीसी को बिहार में लागू नहीं किया जाएगा. इतना ही नहीं, वो राष्ट्रीय स्तर पर भी इसका विरोध करेंगे. प्रतिनिधिमंडल ने बताया कि यूसीसी को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा कि वह अपने पुराने स्टैंड पर कायम हैं. इस संबंध में उन्होंने पहले ही विधि आयोग को अपना स्टैंड बता दिया है. इसी स्टैंड पर वो अभी भी कायम हैं.

बिहार भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी और जदयू एमएलसी डा खालिद अनवर भी प्रतिनिधिमंडल में शामिल थे. पर्सनल बोर्ड के सदस्यों ने सीएम से मुलाकात के दौरान बोर्ड व अल्पसंख्यक समाज की समस्याओं की जानकारी दी. जिसके बाद सीएम ने उन्हें भरोसा दिलाया कि प्रदेश के हर वर्ग व तबके की सुविधा तथा उनकी परेशानियों के निराकरण के लिए उनकी सरकार कटिबद्ध है.

ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के प्रतिनिधिमंडल में हजरत मौलाना ओबैदुल्लाह असदी, हजरत मौलाना अतिकुर्रहमान बस्तवी, हजरत मौलाना बद्र अहमद, हजरत मौलाना अनिसुर रहमान कासमी सीएम से मुलाकात करने वाले शामिल रहे. बता दें कि पटना में 23 जून को हुई गैर भाजपा दलों की बैठक के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को बोर्ड सदस्यों ने बधाई दी. साथ ही उन्होंने कहा कि पूरा देश खास कर अल्पसंख्यक समाज आपकी ओर उम्मीद से देख रहा है.

ये भी पढ़ें- Bihar Flood: बिहार पर बाढ़ का खतरा, कोसी के विकराल रूप से लोगों में दहशत, कई गावों पर संकट

Trending news