Upendra Kushwaha: उपेंद्र कुशवाहा की यात्रा का प्लान आया सामने, विरासतों को करेंगे नमन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1582506

Upendra Kushwaha: उपेंद्र कुशवाहा की यात्रा का प्लान आया सामने, विरासतों को करेंगे नमन

Upendra Kushwaha Naman Yatra: कुशवाहा की पार्टी विरासत बचाओ नमन यात्रा निकालेगी. उन्होंने मंगलवार को ही कहा था कि यात्रा की शुरुआत सबसे पहले राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की कर्मभूमि पश्चिम चंपारण बेतिया स्थित भितिहरवा से होगी. 

Upendra Kushwaha: उपेंद्र कुशवाहा की यात्रा का प्लान आया सामने, विरासतों को करेंगे नमन

पटनाः Upendra Kushwaha Naman Yatra: जदयू से अलग होकर कुशवाहा ने नई पार्टी का ऐलान कर दिया है. अब उनका प्लान है कि वह भी बिहार की यात्रा पर निकलेंगे. सोमवार 20 फरवरी को उनके अलगाव के बाद पार्टी की भी घोषणा हो गई है. उन्होंने एक दिन पहले साफ किया था कि 'वह बिहार के तमाम समाजवादी लोगों के पास जाएंगे और उनकी पूजा करेंगे. जिस तरह घर बनाने के बाद गृह प्रवेश की पूजा होती है, ठीक वैसे ही पार्टी बनाने के बाद वो बिहार के तमाम समाजवादी लोगों की पूजा करने के लिए बिहार की यात्रा पर निकलेंगे. हालांकि तब उनकी यात्रा का नाम और शेड्यूल तय नहीं था, लेकिन अब इससे जुड़ी खास जानकारी सामने आई है. 

ये है शेड्यूल
जानकारी के मुताबिक, कुशवाहा की पार्टी विरासत बचाओ नमन यात्रा निकालेगी. उन्होंने मंगलवार को ही कहा था कि यात्रा की शुरुआत सबसे पहले राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की कर्मभूमि पश्चिम चंपारण बेतिया स्थित भितिहरवा से होगी. वहां गांधी जी की पूजा करने के बाद हम लोग बिहार के जितने भी धरोहर महापुरुष रहे हैं उनके गांव और उनके घर जाएंगे. उन सभी की वहां पूजा करेंगे. कुशवाहा की यह यात्रा दो चरणों में होगी. पहला चरण 28 फरवरी से 6 मार्च का होगा और दूसरा चरण होली के बाद किया जाएगा. यह 15 मार्च से 20 मार्च को होगा. दूसरे चरण की यात्रा अरवल में समाप्त होगी.

इन जिलों में पहुंचेगी कुशवाहा की नमन यात्रा
बुधवार को एक मीडिया बातचीत में उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि, हमारी पार्टी विरासत बचाओ नमन यात्रा निकालेगी. बिहार के विभिन्न जिलों में महापुरुषों की धरती पर जाएंगे और, श्रद्धांजलि देंगे. 28 फरवरी को भितिहरवा (पश्चिम चंपारण) से यात्रा शुरु होगी. गांधी जी की कर्मभूमि है. छह मार्च को यात्रा सिवान में समाप्त होगी. यह पहला चरण होगा जिसमें मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी सहित कई जिलों में पहले चरण में जायेंगे. लोगों से बातचीत करेंगे, सभाएं भी होंगी. लोगों से राय भी लेंगे की विरासत को कैसे बचाया जाए. वहीं यात्रा का दूसरा चरण होली बाद 15 मार्च से नालंदा से शुरू होगा. दूसरे चरण की यात्रा 20 मार्च को कुर्था (अरवल) में समाप्त होगी. दूसरे चरण में शेखपुरा, भागलपुर, नवादा, भोजपुर इत्यादि जगहों पर जाएंगे. 

 

Trending news