Vastu Shastra: बेडरूम में कभी न लगाएं ये चीजें, दंपत्ति के बीच हो सकते हैं झगड़े
Advertisement

Vastu Shastra: बेडरूम में कभी न लगाएं ये चीजें, दंपत्ति के बीच हो सकते हैं झगड़े

वास्तु शास्त्र में घर के बेडरूम में कई ऐसी चीजें होती हैं. जिससे नकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह होता है. उन चीजों का विशेष ध्यान रखना चाहिए. वास्तु शास्त्र के अनुसार कुछ ऐसी चीजें होती है जो शादीशुदा जोड़े के कमरे में नहीं होनी चाहिए.

(फाइल फोटो)

Vastu Shastra: घर के बेडरूम में व्यक्ति अपनी सारे दिन की थकान के बाद आराम महसूस करता है. ऐसे में बेडरूम में सकारात्मक एनर्जी होने से आपको अच्छी नींद आती है. इसके अलावा जीवनसाथी के साथ रिश्ते भी अच्छे बने रहते हैं. वहीं, बेडरूम में यदि नकारात्मक ऊर्जा होती है, तो सारा दिन व्यक्ति मानसिक तनाव में रहता है. व्यक्ति को एक स्वस्थ जीवन बिताने के लिए सबसे पहले अच्छी नींद लेना जरूरी है. जिससे वह तनाव मुक्त रह सकता है. यदि आपकी नींद पूरी नहीं होती है, तो अक्सर आपका पूरा दिन खराब होता है. 

वास्तु शास्त्र में घर के बेडरूम में कई ऐसी चीजें होती हैं. जिससे नकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह होता है. उन चीजों का विशेष ध्यान रखना चाहिए. वास्तु शास्त्र के अनुसार कुछ ऐसी चीजें होती है जो शादीशुदा जोड़े के कमरे में नहीं होनी चाहिए. ऐसा कहा जाता है कि ऐसी चीजें अक्सर लड़ाई-झगड़े का कारण बनती है. आइये जानते हैं, कि कौन सी ऐसी चीजें है जिन्हें कभी भी बेडरूम में नहीं रखना चाहिए. 

आक्रमक तस्वीरें
अक्सर हम अपने घर को सजाने के लिए कई प्रकार की चीजों की इस्तेमाल करते हैं. जिसमें हम तरह-तरह की तस्वीरें लगाते हैं. इसके अलावा कई प्रकार के पौधे भी हम अपने घर और कमरे में लगाते हैं. बेडरूम में कभी भी आक्रमक जानवरों की तस्वीरें, युद्ध की तस्वीरें, उदासी भरे चेहरे वाली फोटो नहीं लगानी चाहिए. इससे आपके बेडरूम में नकारात्मक ऊर्जा आती है. साथ ही पति पत्नी के बीच तनाव बना रहता है. बेडरूम में हमेशा खूबसूरत फोटोज लगानी चाहिए, इसके अलावा फूलों और मुस्कुराते हुए चेहरों की तस्वीरें लगानी चाहिए. इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बना रहता है. 

कांटेदार पौधे
बेडरूम में कई बार हम सजावट के लिए छोटे पौधे लगाते हैं. जिसमें लोग मनी प्लांट, जैसे पौधे लगाते हैं. लोग कई बार अपने बेडरूम में कांटेदार पौधे भी लगाते हैं. बेडरूम में कभी भी कांटेदार पौधे नहीं लगाने चाहिए. इससे दंपत्ति जोड़े के बीच लड़ाई झगड़े होते हैं. इसके अलावा नकारात्मक ऊर्जा बढ़ती है. वास्तु शास्त्र के अनुसार बेडरूम में अपराजिता का पौधा लगाने से घर में प्यार बना रहता है. 

मृत लोगों की तस्वीरें लगाने से बचे
अक्सर लोग अपने पूर्वजों की तस्वीर घर के बेडरूम में लगाते हैं. इसके अलावा कुछ अपने पसंदीदा एक्टर की भी तस्वीर बेडरूम में लगाते हैं. हालांकि मृत व्यक्ति की तस्वीर कभी भी घर के बेडरूम में नहीं लगानी चाहिए. इस प्रकार की फोटोज नकारात्मक ऊर्जा को बढ़ाती हैं और सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह रोकती हैं. 

ये भी पढ़िये: Vastu Shastra: मुख्य दरवाजे के लिए अपनाएं ये उपाय, निगेटिव एनर्जी रहेगी घर से दूर

Trending news