Vastu Tips: घर की इस दिशा में लगाएं मां लक्ष्मी की ये तस्वीर, पैसों से भर जाएगी तिजोरी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2430508

Vastu Tips: घर की इस दिशा में लगाएं मां लक्ष्मी की ये तस्वीर, पैसों से भर जाएगी तिजोरी

Vastu Shastra: आचार्य मदन मोहन के अनुसार मां लक्ष्मी की पूजा से धन और समृद्धि मिलती है. घर में मां लक्ष्मी की तस्वीर जरूर लगानी चाहिए, खासकर ऐसी तस्वीर जिसमें ऐरावत हाथी हो. ऐरावत हाथी के साथ मां लक्ष्मी की तस्वीर बहुत शुभ मानी जाती है.

 

Vastu Tips: घर की इस दिशा में लगाएं मां लक्ष्मी की ये तस्वीर, पैसों से भर जाएगी तिजोरी

Vastu Tips For Money: वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में रखे हर सामान और दिशा में एक विशेष ऊर्जा होती है. सही दिशा में सही सामान रखने से घर में सुख, समृद्धि और खुशहाली आती है. आचार्य मदन मोहन के अनुसार देवी-देवताओं की तस्वीरें भी महत्वपूर्ण होती हैं. घर में मां लक्ष्मी की एक खास तस्वीर लगाने से उनकी कृपा बनी रहती है और घर में कभी भी धन की कमी नहीं होती है.

घर में मां लक्ष्मी की किस तस्वीर को लगाएं?
आचार्य मदन मोहन के अनुसार मां लक्ष्मी की पूजा से धन और वैभव प्राप्त होता है. घर में मां लक्ष्मी की एक विशेष तस्वीर रखनी चाहिए जिसमें ऐरावत हाथी हो. ऐरावत हाथी के साथ मां लक्ष्मी की तस्वीर को बेहद शुभ माना जाता है. अगर इस तस्वीर में हाथी ने अपनी सूंड में कलश पकड़ा हो, तो यह और भी शुभ मानी जाती है. हाथी पर सवार मां लक्ष्मी को गजलक्ष्मी कहा जाता है. इस रूप की पूजा से आर्थिक समस्याओं से छुटकारा मिलता है. घर में गजलक्ष्मी की तस्वीर या मूर्ति रखने से संपन्नता, सुख-समृद्धि, शांति, वैभव और उन्नति के मार्ग खुलते हैं.

इस दिशा में रखें गजलक्ष्मी की मूर्ति
गजलक्ष्मी की मूर्ति या तस्वीर को घर के उत्तर-पूर्व कोने या मंदिर में दाईं ओर रखना चाहिए. देवी लक्ष्मी की गज पर सवार प्रतिमा को उत्तर दिशा में भी रखना शुभ माना जाता है. इन दिशाओं में गजलक्ष्मी की तस्वीर लगाने से घर के सदस्यों पर मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है और तरक्की होती है.

साथ ही मां लक्ष्मी के शुभ वाहन के रूप में चांदी या सोने का हाथी सबसे पवित्र माना जाता है. हालांकि, आप अपनी क्षमता के अनुसार पीतल, लकड़ी, कांसे, संगमरमर या रेड स्टोन की तस्वीर भी रख सकते हैं. ये भी शुभ मानी जाती हैं. इस तरह की तस्वीर या मूर्ति रखने से अन्य देवी-देवताओं का आशीर्वाद भी मिलता है और घर में धन-वैभव की वृद्धि होती है.

ये भी पढ़िए- Aaj Ka Rashifal 2024: आज कौन से जातक को चुनौतियों का करना पड़ेगा सामना और किसकी चमकेगी किस्मत

 

Trending news