Vastu Tips: घर में हो रही है बेवजह लड़ाई, तुरंत अपनाएं ये टिप्स, घर में आएगी शांति
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1691473

Vastu Tips: घर में हो रही है बेवजह लड़ाई, तुरंत अपनाएं ये टिप्स, घर में आएगी शांति

परिवार में लड़ाई-झगड़ा बेहद आम बात है. लेकिन कई बार ज्यादा लड़ाई-झगड़े से आप पर इसका असर पड़ने लगता है. इस वजह से आप के  मानसिक स्वास्थ्य पर असर दिखाई देता है. कई बार घर में ऐसे ही लड़ाई होती है, जिसके कारण का पता लगाना बहुत मुश्किल हैं. कई बार ये घर के वास्तु दोष की वजह से भी होता है.

 (फाइल फोटो)

Vastu Tips: परिवार में लड़ाई-झगड़ा बेहद आम बात है. लेकिन कई बार ज्यादा लड़ाई-झगड़े से आप पर इसका असर पड़ने लगता है. इस वजह से आप के  मानसिक स्वास्थ्य पर असर दिखाई देता है. कई बार घर में ऐसे ही लड़ाई होती है, जिसके कारण का पता लगाना बहुत मुश्किल हैं. कई बार ये घर के वास्तु दोष की वजह से भी होता है. ऐसे में आइये जानते हैं कि किन वास्तु टिप्स की मदद से आप इससे बच सकते हैं: 

1. आप अपने घर में शांति के लिए बुद्ध भगवान की मूर्ति स्थापित कर सकते हैं. भगवान बुद्ध शांति और सद्भाव के दूत माने जाते हैं. आप भगवान बुद्ध की मूर्ति को  बालकनी या लिविंग एरिया में रख सकते हैं. 

2. सही दिशा में शीशा लागने से आप के निजी जिंदगी में बदलाव आ सकता है. इसी वजह से आप घर में ज्यादा से ज्यादा शीशे लगा सकते हैं. इससे आप के घर में पॉजिटिव एनर्जी आएगी. इस दौरान आप को इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि शीशा हमेशा ही उत्तर दिशा में ही लगाया जाए. 

3.वास्तु शास्त्र  में बताया है कि नमक किसी भी नकारात्मकता को दूर कर सकता है. इसी वजह से घर के हर कोने में सेंधा नमक रख सकते हैं. इससे घर में होने वाले कलेशों से मुक्ति मिल सकती हैं. इसके अलावा घर में सकारात्मकता बनी रहती है. 

4. अगर आप के घर में बिना वजह ही लड़ाई होती रहती है तो आप खिड़की में क्रिस्टल की विंड चाइम लगा सकते हैं. इससे आप के घर में सकारात्मकता आती है. इसके अलावा इसकी आवाज़ से आप का मन शांत होता है. 

डिसक्लेमर

'इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है. सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक प्रेषित की गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है, पाठक या उपयोगकर्ता इसे सिर्फ सूचना समझकर ही लें. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी.'

Trending news