Bihar Weather Update: बिहार में मौसम लगातार बदल रहा है. 6 दिसंबर, 2023 दिन बुधवार की सुबह के समय अधिकांश इलाकों में हल्का कोहरा छाया हुआ है. राजधानी पटना में 6 दिसंबर, 2023 दिन बुधवार को न्यूनतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. आने वाले 48 घंटे में ठंड और बढ़ने की संभावना है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


मौसम विभाग के अनुसार, बंगाल की खाड़ी में सक्रिय मिचौंग साइक्लोन की वजह से 6 दिसंबर को दक्षिण मध्य, दक्षिण पश्चिम और दक्षिण पूर्व बिहार के कुछ एक स्थान पर हल्की से मध्यम बारिश के आसार हैं. वहीं, उत्तर पश्चिम, उत्तर मध्य और उत्तर पूर्व बिहार में मौसम शुष्क रहने की संभावना है. मौसम विभाग के अनुसार, दो दिनों के दौरान न्यूनतम तापमान में 2 से 3 डिग्री सेल्सियस की क्रमिक गिरावट का पूर्वानुमान है.


ये भी पढ़ें:घर से बुलाकर ले गए दोस्तों ने संतोष का काट दिया गला, वारदात रोंगटे कर देंगी खड़े


बिहार में 6 दिसंबर, 2023 दिन बुधवार को न्यूनतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है, जबकि अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है. पूरे दिन पारा का स्तर 20 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है. हवा की गति 4.19 के आसपास रहेगी. हवा 5.17 की रफ्तार के साथ 269 डिग्री के आसपास चलेगी. 


ये भी पढ़ें:Bigg Boss 17: मुनव्वर और मन्नारा की दोस्ती में आई दरार!


मौसम विभाग के अनुसार, सूर्योदय का समय सुबह 6 बजकर 29 मिनट होगा, जबकि यह बुधवार को शाम 4 बजकर 59 मिनट पर अस्त होगा. सात दिवसीय मौसम पूर्वानुमान के अनुसार, बिहार में तापमान बुधवार को 17 डिग्री सेल्सियस, गुरुवार को 18 डिग्री सेल्सियस, शुक्रवार को 16 डिग्री सेल्सियस, शनिवार को 16 डिग्री सेल्सियस, रविवार को और सोमवार को 14 डिग्री से तक पहुंचने की संभावना है. 


रिपोर्ट: निषेद