क्या है Digital Gold? जानें क्या इसके फायदे, नुकसान और इन्वेस्ट
Advertisement

क्या है Digital Gold? जानें क्या इसके फायदे, नुकसान और इन्वेस्ट

डिजिटल गोल्ड में निवेश का चलन तेजी से बढ़ रहा है. डिजिटल गोल्ड में मिनिमम एक रुपये से भी निवेश शुरू कर सकते है. साथ ही मार्केट के अंदर भी लोग भाव बढ़ते और घटने के दौरान बिक्री और खरीद कर सकते है.

क्या है Digital Gold? जानें क्या इसके फायदे, नुकसान और इन्वेस्ट

पटना: गोल्ड एक ऐसा धातु है जिसके निवेश से ग्राहक को हमेशा फायदा होता है. भारत के अंदर गोल्ड का काफी महत्व है और त्योहार पर सोना खरीदना लोग शुभ मानते है. विशेष तौर पर बता दें कि अगर किसी को गोल्ड खरीदना है तो डिजिटल गोल्ड भी एक विकल्प है.

जानें क्या है डिजिटल गोल्ड
जानकारी के लिए बता दें कि डिजिटल गोल्ड में निवेश का चलन तेजी से बढ़ रहा है. डिजिटल गोल्ड में मिनिमम एक रुपये से भी निवेश शुरू कर सकते है. साथ ही मार्केट के अंदर भी लोग भाव बढ़ते और घटने के दौरान बिक्री और खरीद कर सकते है. अगर किसी को लगता है कि उनका गोल्ड घर के अंदर सेफ नहीं हे तो वो अपना गोल्ड बैंक लॉकर जाकर जमा कर सकते है. यहां आपका गोल्ड काफी सुरक्षित है.

ये तीन कंपनियां देती है बड़ा ऑफर
बता दें कि भारत के अंदर गोल्ड का सबसे ज्यादा उपयोग किया जाता है. दरअसल, आभूष का भारत वासी सबसे ज्यादा इस्तेमाल करते है. लोगों को जानकारी के लिए बता दें कि देश के अंदर MMTC-PAMP India Pvt. Ltd, Augmont Gold Ltd और Digital Gold India Pvt Ltd ये तीनों कंपनी अपना योगदान देकर सेफगोल्ड और डिजिटल गोल्ड के लिए ऑफर करती है.

ये भी पढ़िए-  BSEB Bihar Board 10th Result 2023 Live: हो जाएं तैयार, इस दिन आ रहा है बिहार बोर्ड कक्षा 10वीं का रिजल्ट, यहां देखें अपडेट्स

Trending news