Advertisement
trendingPhotos/india/bihar-jharkhand/bihar2412991
photoDetails0hindi

Jharkhand Couple Places: झारखंड के 5 प्रपोजिंग पॉइंट्स, जहां कपल्स को मिलती है फूल प्राइवेसी!

Jharkhand Couple Places: अगर आप झारखंड की राजधानी रांची में हैं और अपनी गर्लफ्रेंड को प्रपोज करने के लिए किसी खास जगह की तलाश में हैं तो हम आपको यहां रांची के पांच सबसे खूबसूरत प्रपोजिंग पॉइंट्स बताने जा रहे हैं.

दलमा हिल स्टेशन

1/6
दलमा हिल स्टेशन

यह हिल स्टेशन झारखंड और बंगाल की सीमा पर स्थित है और माना जाता है कि इस क्षेत्र का लगभग आधा हिस्सा अभी भी घने जंगलों से घिरा हुआ है. यहां हर ओर सिर्फ हरियाली ही नजर आती है. जो इस जगह को और भी खास बनाती है. कपल्स यहां अक्सर हनीमून या खास अवसरों पर घूमने और समय बिताने आते हैं.

नेतरहाट हिल स्टेशन

2/6
नेतरहाट हिल स्टेशन

नेतरहाट हिल स्टेशन, जो रांची से लगभग 150 किमी दूर लातेहार जिले में स्थित है. झारखंड के सबसे खूबसूरत हिल स्टेशनों में से एक है. इस हिल स्टेशन के पास एक आदिवासी गांव भी है. नेतरहाट हिल स्टेशन अपने शानदार सनसेट और सनराइज के लिए दुनियाभर में मशहूर है.

गिरिडीह हिल स्टेशन

3/6
गिरिडीह हिल स्टेशन

गिरिडीह हिल स्टेशन झारखंड का दूसरा सबसे लोकप्रिय हिल स्टेशन है. यह हिल स्टेशन घने जंगलों और महुआ के पेड़ों के बीच स्थित है और आसपास के पर्यटकों के बीच काफी मशहूर है. खासकर मानसून के दौरान इसकी खूबसूरती और भी बढ़ जाती है. यहां पर अधिकतर कपल्स घूमने आते हैं.

घाटशिला हिल स्टेशन

4/6
घाटशिला हिल स्टेशन

घाटशिला हिल स्टेशन, जो सुबर्णरेखा नदी के किनारे स्थित है. नेचर लवर्स के लिए किसी जन्नत से कम नहीं है. इस नदी की खूबसूरती इस जगह को और भी खास बना देती है. शांति और सुकून से भरा यह स्थान किसी भी अन्य पहाड़ी जगह से कम नहीं है.

धुर्वा डैम

5/6
धुर्वा डैम

रांची का धुर्वा डैम आशिकों का पसंदीदा स्थान है. यहां के सुंदर सनसेट को देखने के लिए कपल्स दूर-दूर से आते हैं. यह जगह प्रपोज करने के लिए भी बहुत खास मानी जाती है.

नक्षत्र वन

6/6
नक्षत्र वन

रांची के राजभवन के पास स्थित नक्षत्र वन भी कपल्स के बीच बहुत लोकप्रिय है. यहां रंग-बिरंगे खूबसूरत पौधे, गुलाब की कई वैरायटी और अच्छी प्राइवेसी मिलती है. लोग यहां आकर अपने पार्टनर के साथ अच्छा समय बिताना पसंद करते हैं.