Advertisement
trendingPhotos/india/bihar-jharkhand/bihar2399066
photoDetails0hindi

Bhojpuri Star: भोजपुरी सिनेमा का एक ऐसा सुपरस्टार जिसने दूध बेचकर बनाई अपनी अलग पहचान

Bhojpuri Star: भोजपुरी सिनेमा के सुपरस्टार कहे जाने वाले खेसारी लाल यादव का जन्म 15 मार्च 1986 को बिहार के छपरा के एक गांव में हुआ था. उनको बचपन से ही गाने का शोक रहा है. कम उम्र में ही उन्होंने घर की जिम्मेदारी उठा ली थी. 

फिल्मी करियर

1/5
फिल्मी करियर

खेसारी लाल यादव अब तक कई हिट फिल्में दे चुके है. उन्होने अपने टैलेंट और लगन से भोजपुरी इंडस्ट्री में एक प्रमुख स्थान हासिल किया है. उनकी पहली फिल्म साजन चले ससुराल 2011 में रिलीज हुई थी. जिसने उन्हें रातो रात स्टार बना दिया. इस फिल्म के बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा और एक के बाद एक सुपरहिट फिल्में दी.

पिता बेचते थे चना

2/5
पिता बेचते थे चना

खेसारी लाल यादव ने अपने इंटरव्यू में बताया था कि उनके पिता चना बेचते थे.  उनका परिवार बड़ा था, जिसमें उनके चचेरे भाइयों को मिलाकर कुल 7 भाई थे. उनके पिता एक समय दिन में चना बेचते का काम करते थे और रात में वो गार्ड की नौकरी करते थे.   

पत्नी ने दिया था साथ

3/5
पत्नी ने दिया था साथ

खेसारी लाल यादव की पत्नी चंदा ने शादी के बाद हर मुश्किल वक्त में उनका साथ दिया. जब खेसारी दिल्ली में लिट्टी-चोखा बेचकर अपने एल्बम के लिए पैसे जमा कर रहे थे, तब चंदा ने छह महीने तक सिर्फ एक ही साड़ी में गुज़ारा किया था. उनके जीवन के कठिन समय में भी चंदा हमेशा उनके साथ मजबूती से खड़ी रहीं.

सानिया मिर्जा ने किया था केस

4/5
सानिया मिर्जा ने किया था केस

खेसारी लाल यादव को अपने गाने की वजह से जेल जाना पड़ा था. उनके एल्बम बोल बम के गाने टेनिस वाली सानिया दूल्हा खोजली पाकिस्तानी से मिली थी. लेकिन इस गाने के रिलीज होने के बाद सानिया मिर्जा ने मानहानि का केस कर दिया.

नौकरी छोड़ दिल्ली आए

5/5
नौकरी छोड़ दिल्ली आए

खेसारी लाल अपने पिता की मदद करने के लिए भैंस का दूध बेचा करते थे. बाद में उन्हें सेना में नौकरी मिल गई. लेकिन उनका मन वहां नहीं लगा क्योंकि वे सिंगर बनना चाहते थे. इसलिए उन्होंने सेना की नौकरी छोड़ दी और वो दिल्ली चले गए. वहां जाकर वो भोजपुरी गानों की कैसेट रिकॉर्ड करके बेचा करते थे.