Advertisement
trendingPhotos/india/bihar-jharkhand/bihar2395203
photoDetails0hindi

Bhojpuri Star Pawan Singh: भोजपुरी सिनेमा के सुपरस्टार पवन सिंह का जानिए कैसा रहा बचपन

Bhojpuri Star Pawan Singh: भोजपुरी सिनेमा में बहुत से ऐसे सितारे है. जिसका जादू फैंस के सिर पर चढ़कर बोलता है. जिनमें से एक भोजपुरी सिनेमा में राज करने वाले इस सितारे का नाम है पवन सिंह. फैंस भी उनकी एक झलक देखने के लिए बेताब रहते हैं. 

गानों से मशहूर

1/5
गानों से मशहूर

गानों से मशहूर हुए पवन सिंह अपनी मां के बेहद करीब रहे हैं. जब उनकी फिल्म पवन राजा रिलीज हुई. तो मां को याद कर भावुक हो गए. उनका गाना लॉलीपॉप लागेलू आज भी खूब सुना जाता है. यह गाना अपने समय में बहुत मशहूर हुआ था.

भाई ने की मदद

2/5
भाई ने की मदद

पवन सिंह आज के समय के जाने माने भोजपुरी सिनेमा के एक स्टार है. बिहार के आरा जिले में रहने वाले पवन सिंह को बचपन से ही गाना गाने का शोक रहा है. भोजपुरी इंडस्ट्री में आने के 2 साल बाद तक वह सिर्फ सिंगिंग के क्षेत्र में ही रहे है. इसके बाद उनके भाई ने एक्टिंग में डेब्यू करने में उनकी मदद की. उन्होंने अपने भाई की फिल्म रंगीली चुनरिया तेरे नाम में भी एक्टिंग की.

चाचा ने की मदद

3/5
चाचा ने की मदद

पवन सिंह को पढ़ना नहीं आता था उन्होंने गाने सुन सुनकर सीखे थे. एक बार पवन सिंह अपने गांव में गुनगुनाते हुए जा रहे थे, तो एक शख्स को उनकी आवाज इतनी पसंद आई कि उस शख्स ने उनके चाचा को जाकर उनकी तारीफ करते हुए कहा कि आपका भतीजा अच्छा गाता है. तब से ही उनको लगने लगा ये आगे जाकर एक अच्छा गायक बनेगा.

 

तंगी में गुजरा बचपन

4/5
तंगी में गुजरा बचपन

एक समय में पवन सिंह को कोई नहीं जानता था, लेकिन आज के दौर में उनके गाने को खूब पसंद किया जाता है. अपने परिवार का पेट पालने के लिए उन्होंने बचपन में ही गाना शुरू कर दिया था. वह अपने चाचा के साथ साइकिल पर जा जाकर सभाओं में गाना गाते थे. उनके गानों को विदेशों में भी सुना जाता है. 

लाखों की है कमाई

5/5
लाखों की है कमाई

पवन सिंह ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि एक बार उन्होंने अपने भाई के पर्स से 10 रुपये चुरा लिए थे. जिसके बाद उनके भाई ने उनकी जबरदस्त पिटाई कर दी थी. पवन सिंह की एक फिल्म की कीमत लगभग 40-45 लाख रुपये है. वह आज हाईएस्ट पेड सितारों में से एक है.