close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

PM मोदी बोले, 'देश पर बुरी नजर रखने वालों के सामने ये चौकीदार दीवार बनकर खड़ा है'

पटना के गांधी मैदान में एनडीए की संकल्प रैली में पीएम मोदी और नीतीश कुमार एक मंच पर मौजूद हैं.

PM मोदी बोले, 'देश पर बुरी नजर रखने वालों के सामने ये चौकीदार दीवार बनकर खड़ा है'
संकल्प रैली में पीएम मोदी ने जनता को संबोधित किया.

पटनाः पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में पीएम नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनाव का बिगुल फूंक दिया है. प्रधानमंत्री मोदी ने एनडीए की संकल्प रैली के मंच से अपने विरोधियों पर जमकर निशाना साधा. पीएम ने अपने भाषण में कांग्रेस के साथ साथ आरजेडी पर भी वार किया, हालांकि पीएम मोदी ने लालू यादव का नाम नहीं लिया लेकिन चारा घोटाले का जिक्र करते हुए उन्होंने महागठबंधन को महामिलावट बताते हुए कहा, 'यह लोग केवल अपने स्वार्थ के लिए राजनीति कर रहे हैं. इन्हें देश के विकास की कोई परवाह नहीं है. ' पीएम मोदी ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार की खूब तारीफ की और उनके किए गए कामों की भी सराहना की.

रैली की शुरुआत में ही पीएम मोदी ने पुलवामा शहीदों को नमन किया साथ ही बेगूसराय के शहीद हुए पिंटू सिंह को सलाम किया. उन्होंने देश के विरोधियों पर निशाना साधते हुए कहा 'देश पर बुरी नजर रखने वालों के सामने ये चौकीदार दीवार बनकर खड़ा है'

LIVE अपडेट

पीएम मोदी ने कहा भारत को विश्व के पृष्ठ पर नई ऊंचाई पर ले जाने का काम कर रहा हूं. लेकिन यह लोग मोदी के खिलाफ ही साजिश रच रहे हैं. यह अपनी राजनीति करते रहे लेकिन हम विकास को आगे बढ़ाता रहूंगा. पीएम मोदी ने कहा वे सभी कहते हैं कि आओ पीएम मोदी को मिलकर खत्म करें, लेकिन मोदी कहता है कि आओ मिलकर आतंकवाद को खत्म करते हैं.

सऊदी अरब के प्रिंस जब भारत आए तो उन्होंने हज यात्रा के लिए भारतीय मुसलमानों की संख्या 2 लाख कर दिया. अब 2 लाख लोग हज यात्रा कर सकते हैं, जबकि किसी भी देश का कोटा नहीं बढ़ाया गया. कांग्रेस ने देश की सुरक्षा के लिए जो किया वह सभी लोग जानते हैं. लेकिन अब देश नई रीति और नई नीति के साथ आगे बढ़ रहा है.

पीएम मोदी ने कहा कांग्रेस और सहयोगी दलों से जानना चाहते हैं कि आखिर क्यों वीर जवानों के मनोबल को तोड़ने में लगे हैं. ऐसे बयान क्यों दे रहे हैं जिससे देश के विरोधियों को फायदा हो रहा है. देश की सीमा पर सेना के जवान दुश्मनों को जवाब दे रहे हैं. लेकिन देश के कुछ लोग इस पर राजनीति कर रहे हैं. और उनकी तस्वीर पाकिस्तान की मीडिया में दिखाई जा रही है.

महामिलावट के घटक केवल अपने स्वार्थ के लिए जीते हैं. उन्हें न देश की परवाह है और ने वह करते हैं. उन्हें यह सीख इतिहास और वर्तमान से मिली है. अटल जी की जब सरकार थे तो नए-नए कामों की शुरूआत की थी. लेकिन जब कांग्रेस और साथी सरकार आए तो सभी कामों की रफ्तार कम कर दी गई. नीतीश कुमार इसके गवाह है. जब वह रेलमंत्री थे तो उनके सारे कामों को बंद कर दिया या कोई काम नहीं किया.

अगर देश में महामिलावट की सरकार की होती तो कुछ भी संभव नहीं होती. क्यों कि इनका काम केवल अपना पेट भरना है.2019 तक का समय जरूरतों को पूरा करने का काम था. इसके आगे का काम 21वीं सदी की ऊचाई पर ले जाना है. एनडीए सरकार ने बिना किसी वर्ग के आरक्षण को छेड़े हुए सवर्णों को 10 फीसदी आरक्षण दिया. गरीब के नाम पर जो अपनी दुकानें चला रहे थे वह अब चौकीदार से परेशान हैं. लेकिन चौकीदार पूरी तरह से चौकन्ना है. किसानों को बीज, कीटनाशक, चारा, खाद के लिए कर्ज लेने की जरूरत नहीं होगी. बिहार के लोग जानते हैं कि चारा के नाम पर क्या-क्या हुआ है.

देश के अन्न दाताओं के लिए किसान सम्मान योजना को जमीन पर उतार दिया गया है. जिसमें बिहार में करीब डेढ़ करोड़ किसानों को लाभ मिलेगा. सौभाग्य योजना के तहत गरीबों को मुफ्त बिजली देने का काम किया गया है. और बिहार में नीतीश कुमार ने इस काम को बखूबी करते हुए घर-घर तक बिजली पहुंचाया है. पटना एयरपोर्ट को 1200 करोड़ रुपये के खर्च से विस्तार दिया जा रहा है. इसे उड़ान योजना से जोड़ा जा रहा है. रेल के साथ हवाई यात्रा को सस्ता किया जा रहा है.

बिहार में इंफ्रास्ट्रक्चर को प्राथमिकता दी जा रही है. अस्पताल, स्कूल, कॉलेज, रोड पुल और रेल की व्यवस्था में सुधार किया जा रहा है. पटना में मेट्रो व्यवस्था शुरू किया गया है. पटना के लोगों को पाइप लाइन से गैस मिलेगा. और नीतीश कुमार ने नल से जल देने का संकल्प किया है. यह बदलाव नीतीश कुमार और सुशील मोदी समेत एनडीए के सभी लोग धन्यवाद के पात्र हैं.

पीएम मोदी ने कहा नीतीश कुमार जैसे मुख्यमंत्री ने बिहार को पुराने दौर से बाहर निकाला. नीतीश कुमार और सुशील की जोड़ी ने बिहार के विकास के लिए अद्भूत काम किया है.

पीएम मोदी ने संबोधन में शहीदों के परिवार और शुक्रवार को शहीद हुए बेगूसराय के सीआरपीएफ जवान पिंटू सिंह को सलाम किया.

एनडीए की संकल्प रैली में पीएम मोदी ने गांधी मैदान में संबोधन से पहले भारत माता की जय का नारा लगवाया.

नीतीश कुमार ने कहा बिहार में बिजली अब घर-घर पहुंच गई है और अब लालटेन की कोई जरूरत ही नहीं रह गई है.

नीतीश कुमार ने विपक्षों पर निशाना साधते हुए कहा महात्मा गांधी ने कहा था सिद्धांत पर राजनीति करनी चाहिए. लेकिन यहां सिद्धांत को ताख पर रखकर लोग राजनीति कर रहे हैं. 

वृद्धों का सम्मान परिवार में बना रहे. इसके लिए बिहार सरकार की ओर से मुख्यमंत्री वृद्धा पेंशन योजना लागू किया गया है. जिसमें 60 साल की उम्र में बिना नौकरी पेशा वाले लोगों को पेंशन दिया जाएगा. एक अप्रैल से इसका लाभ मिलने लगेगा.

नीतीश कुमार ने पीएम मोदी से वादा किया कि 2 अक्टूबर 2019 तक बिहार के हर घर में शौचालय होगा.

नीतीश कुमार ने किसानों को लेकर शुरू की गई योजना के लिए पीएम मोदी को धन्यवाद दिया.

एयरफोर्स के विंग कमांडर अभिनंदन को लेकर नीतीश कुमार ने कहा कि मोदी सरकार ने उन्हें जिस तरह से पाकिस्तान से वापस लाने का काम किया है. यह काफी काबिले तारीफ है. अभिनंदन ने जिस तरह से बहादुरी दिखाई है इसके लिए मैं उनका अभिनंदन करता हूं.

एनडीए के संकल्प रैली में बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने पुलवामा अटैक और उस पर मोदी सरकार द्वारा की गई कार्रवाई के लिए उन्हें बधाई देता हूं और सेना को भी सलाम करता हूं.

मंच पर सबसे पहले  बिहार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने रैली को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने पुलवामा आतंकी हमले का बदला लेने के लिए पीएम मोदी को धन्यवाद दिया. इसके बाद एलजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने रैली को संबोधित किया. पासवान ने कहा है कि पीएम मोदी द्वारा शुरू किए गए सफाई आंदोलन की मुहिम ही है जिसके चलते आज देश के लगभग 100 प्रतिशत घरों में शौचालय है. पहले हमारी मां-बहनों को शौच जाने के लिए अंधेरा होने का इंतजार करना पड़ता था. लेकिन मोदी जी ने देश में इस स्थिति को बदला है. पीएम मोदी ने कुंभ में स्नान करने के साथ साथ सफाई कर्मियों के पांव धोए थे. ये समाज को एक करने की पहल है.