Breaking News
  • बिहार के लोग इतनी बड़ी आपदा का डटकर मुकाबला कर रहे हैं, इसके लिए बधाई: पीएम मोदी
  • बिहार विधान सभा चुनावी रैली में पीएम मोदी ने भोजपुरी में लोगों को किया प्रणाम
  • कोरोना के इस समय में भी गरीबों को सर्वोच्च प्राथमिकता देते हुए एनडीए सरकार ने काम किया: पीएम मोदी

PM ने किसानों का रखा ख्याल, सम्मान निधि के तहत गांव-गरीबों को मिले 6000 रुपए- मोदी

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में एनडीए सरकार के दूसरे कार्यकाल का पहला साल कांग्रेस काल की ऐतिहासिक गलतियों को सुधारने वाले साहसिक फैसलों के लिए हमेशा याद किया जाएगा.

PM ने किसानों का रखा ख्याल, सम्मान निधि के तहत गांव-गरीबों को मिले 6000 रुपए- मोदी
PM ने किसानों का रखा ख्याल, सम्मान निधि के तहत गांव-गरीबों को मिले 6000 रुपए- मोदी. (फाइल फोटो

पटना: प्रधानमंत्री के रूप में छह साल पूरे करने वाले नरेंद्र भाई मोदी को बधाई देते हुए उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि इनके फैसलों से भारत की वैश्विक साख बढ़ी, शहरों-गांवों के फासले कम हुए और बिहार-यूपी जैसे पूर्वी राज्यों के विकास में तेजी आई. 

उन्होंने नोटबंदी, जीएसटी, सर्जिकल स्ट्राइक जैसे कठोर फैसले ही नहीं, कोरोना जैसी महामारी के संक्रमण को रोकने के लिए समय रहते लॉकडाउन का निर्णय कर लाखों लोगों की जीवन रक्षा भी की. 

मई 2014 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बीजेपी ने पहली बार केंद्र में पूर्ण बहुमत की सरकार बनाकर न केवल दस साल के भ्रष्ट और अक्षम यूपीए शासन से देश को मुक्ति दिलायी, बल्कि कालाधन के खिलाफ एसआईटी के गठन और बेनामी सम्पत्ति जब्त करने जैसे कानून बनाते हुए आतंकवाद की कमर तोड़ने वाले कदम उठाए. 

''वन नेशन, वन टैक्स'' के लिए जीएसटी के जरिए कर प्रणाली में ऐतिहासिक सुधार किया, आयुष्मान भारत, जन-धन खाता, उज्जवला योजना और किसानों को सालाना 6000 रुपए देने वाली किसान सम्मान जैसी योजनाएं लागू कर गांव-गरीब और किसानों का ख्याल रखा. 

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में एनडीए सरकार के दूसरे कार्यकाल का पहला साल कांग्रेस काल की ऐतिहासिक गलतियों को सुधारने वाले साहसिक फैसलों के लिए हमेशा याद किया जाएगा.

संविधान के अस्थायी अनुच्छेद-370 को निष्प्रभावी कर जम्मू-कश्मीर का पुनर्गठन, राज्य की जनता को रिजर्वेशन सहित अनेक केंद्रीय कानूनों के लाभ देना, शेष भारत के लोगों के लिए कश्मीर के स्थायी निवासी बनने की बाधाएं दूर करना, अलगाववादी संगठनों पर शिकंजा कसना, पड़ोसी देशों में अत्याचार के शिकार हजारों धार्मिक अल्पसंख्यकों के लिए नागरिकता संशोधन कानून बनाना और तीन तलाक जैसी बर्बर प्रथा पर रोक लगाने का कानून बनाकर 9 करोड़ मुस्लिम महिलाओं को प्रताड़ना से बचने की ताकत देना नामुमकिन को मुमकिन करने जैसा सियासी करिश्मा था.
 
सामरिक मोर्चे पर आधुनिकतम लड़ाकू विमान राफेल की उपलब्धता और स्वदेशी युद्धक विमान तेजस का कमीशन होना राष्ट्रीय सुरक्षा की बड़ी उपलब्धि रही. जिस राफेल की खरीद में अड़चनें डाल कर कांग्रेस पाकिस्तान की मदद करना चाहती थी, उसकी पहली खेप पहुंचने से वायुसेना और करोड़ों देशवासियों का आत्मविश्वास अब सातवें आसमान पर है.