close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बिहार : पश्चिम चंपारण में 20 हजार रुपये के नकली नोट के साथ 4 गिरफ्तार

पुलिस ने कहा कि गिरफ्तार लोगों की पहचान सारण के संजय राय, मुजफ्फरपुर के विनोद कुमार और मनीष कुमार, पूर्वी चंपारण जिले के भुवनेश्वर राम के रूप में की गई है.

बिहार : पश्चिम चंपारण में 20 हजार रुपये के नकली नोट के साथ 4 गिरफ्तार
20 हजार का नकली नोट बरामद. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

बेतिया : बिहार के पश्चिम चंपारण जिले के बैरिया थाना क्षेत्र से पुलिस ने 20 हजार रुपये के नकली नोट के साथ चार लोगों को गिरफ्तार किया है.

पश्चिमी चंपारण के पुलिस अधीक्षक जयंतकांत ने बुधवार को बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने बुधवार को तुमकडिया गांव निवासी दीनानाथ चौधरी के घर छापेमारी कर वहां से नकली नोट के कारोबार में जुड़े चार लोगों को गिरफ्तार किया है. यहां से 20 हजार रुपये के नकली नोट भी बरामद किए गए हैं. सभी नोट 500 रुपये के हैं. 

उन्होंने बताया कि सूचन मिली थी कि यहां से नकली नोट का कारोबार हो रहा है. 

जयंतकांत ने कहा कि गिरफ्तार लोगों की पहचान सारण के संजय राय, मुजफ्फरपुर के विनोद कुमार और मनीष कुमार, पूर्वी चंपारण जिले के भुवनेश्वर राम के रूप में की गई है. उन्होंने कहा कि पुलिस को देखते ही कई तस्कर भागने में सफल रहे. इसी क्रम में दीनानाथ भी भागने में सफल रहा. 

उन्होंने बताया, "गिरफ्तार लोगों के पास से रुपये बनाने के उपकरण, पांच मोबाइल फोन और एक चारपहिया वाहन भी जब्त किए गए हैं. फरार लोगों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है. गिरफ्तार लोगों से पूछताछ की जा रही है."