मुंगेर हिंसा मामले में पुलिस की कार्यशैली पर उठ रहे सवाल, VIRAL हो रहा यह VIDEO
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar774219

मुंगेर हिंसा मामले में पुलिस की कार्यशैली पर उठ रहे सवाल, VIRAL हो रहा यह VIDEO

बिहार के मुंगेर जिले में मूर्ति विसर्जन के दौरान खून बहा है. इस दौरान हुई हिंसा में जहां एक शख्स की मौत हो गई वहीं, कई लोग घायल हो गए हैं.

मुंगेर में हुई हिंसा में जहां एक शख्स की मौत हो गई है.

मुंगेर: बिहार (Bihar) के मुंगेर जिले में मूर्ति विसर्जन के दौरान खून बहा है. इस दौरान हुई हिंसा में जहां एक शख्स की मौत हो गई वहीं, कई लोग घायल हो गए हैं. इसके साथ ही पुलिस के करीब दो दर्जन जवान पत्थरबाजी और गोलीबारी की चपेट में आने से जख्मी हो गए हैं. 

लेकिन, हिंसा के बाद आए वीडियो से पुलिस की कार्यशैली पर गंभीर सवाल खड़े हो रहे हैं. श्रद्धालुओं के साथ बर्बरता की तस्वीर आने के बाद ये साफ हो गया है कि मूर्ति विसर्जन के दौरान हिंसा और पब्लिक के गुस्से के पीछे किसका हाथ हो सकता है.
दरअसल, जिन लोगों को पुलिस दौड़ा-दौड़ा कर पीट रही है वो मूर्ति विसर्जन के लिए जा रहे थे और उनकी तादाद वहां मौजूद पुलिस के जवानों से भी कम थी लेकिन पुलिस ने लाठी चार्ज किया जिससे भड़के लोगों ने पुलिस पर पत्थरबाजी की. इसके बाद हुई फायरिंग में एक प्रदर्शनकारी की मौत हो गई और करीब दो दर्जन पुलिसकर्मी और आम लोग घायल हो गए हैं.

मुंगरे के लोगों का आरोप है कि पुलिस ने जानबुझ कर गोली चलाई. दरअसल पहले चरण के चुनाव को लेकर मुंगेर के सभी चौक चौराहे पर पुलिस की तैनाती की गई है. पुलिस ने लोगों से जल्द से जल्द दुर्गा विसर्जन करने को कहा. आरोप है कि जल्द विसर्जन के पुलिस के दबाब के कारण इलाके के लोग नाराज हो गए और पत्थरबाजी शुरू कर दी. जिसके बाद पुलिस-पब्लिक में झड़प हो गई.

जिले की एसपी लीपी सिंह और डीएम राजेश मीणा ने इस घटना के लिए असामाजिक तत्वों को जिम्मेदार ठहराया है. पुलिस-पब्लिक की भिड़ंत में पुलिस के 20 से अधिक जवान घायल हो गए. पुलिस का आरोप है कि भीड़ में हुई फायरिंग की वजह से यह घटना हुई है. 

एसपी लीपी सिंह ने इस घटना को लेकर कहा कि कुछ असामाजिक तत्वों की तरफ से रोड़ेबाजी की गई. इसमें कई जवान घायल हुए हैं और थाना प्रभारी का सिर फट गया है. इसके बाद उनके ही तरफ से फायरिंग हुई जिसमें एक शख्स की मौत हो गई है और एक शख्स घायल हो गया. हिंसा के बाद फिलहाल जिला प्रशासन स्थिति पर नजर बनाए हुए है.