close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

लोकसभा चुनाव की वजह से फीका पड़ा 'बिहार दिवस', राजनेतआों ने ऐसे दी शुभकामनाएं

बिहार दिवस के मौके पर इस साल पटना के गांधी मैदान में कोई बड़ा कार्यक्रम नहीं किया जा रहा है.

लोकसभा चुनाव की वजह से फीका पड़ा 'बिहार दिवस', राजनेतआों ने ऐसे दी शुभकामनाएं
22 मार्च को बिहार दिवस मनाया जाता है. (फोटो साभारः Twitter)

पटनाः 22 मार्च बिहार दिवस के रूप में मनाया जाता है. बिहार दिवस को लेकर हर साल एक अलग ही उत्साह होता है. लेकिन लोकसभा चुनाव नजदीक होने की वजह से इस साल बिहार दिवस का रंग फीका पड़ गया है. हर साल बिहार दिवस के मौके पर पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में धमाकेदार आयोजन किया जाता है. लेकिन इस बार किसी तरह का आयोजन नहीं किया गया है.

लोकसभा चुनाव को लेकर देश में आचार संहिता लागू हो गई है. इस वजह से बिहार दिवस के मौके पर कोई बड़ा कार्यक्रम आयोजित नहीं किया गया है. हालांकि कई सालों से 22 मार्च को बिहार दिवस के मौके पर पटना के गांधी मैदान में बड़े-बड़े आयोजन किए जाते रहे हैं. लेकिन इस बार इसका रंग फीका पड़ गया है.

बिहार दिवस के मौके पर शुक्रवार शाम को पटना के श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में तीन दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. जिसका उद्घाटन मुख्य सचिव दीपक कुमार करेंगे. बताया जा रहा है कि कार्यक्रम में आज ऋचा शर्मा शामिल होंगी. वहीं, 23 मार्च को गायिका शारदा सिन्हा कार्यक्रम में शामिल होंगी.

बिहार दिवस के मौके पर प्रदेश के कई बड़े नेताओं ने ट्विट कर शुभकामनाएं दी है. बिहार सीएम नीतीश कुमार ने ट्विट कर बिहार वासियों को शुभकामनाएं दी है. वहीं, केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने भी बिहार वासियों को बिहार दिवस की शुभकामनाएं दी है.

राजनाथ सिंह ने ट्विट कर लिखा, सभी बिहारवासियों को राज्य के स्थापना दिवस की हार्दिक बधाई. बिहार की एक समृद्ध ऐतिहासिक एवं सांस्कृतिक परम्परा रही है. यह राज्य निरंतर प्रगति के पथ पर आगे बढ़ता रहे, ऐसी मेरी शुभकामनाएं.

बिहार के विपक्ष नेता तेजस्वी यादव ने लिखा, बिहार दिवस के अवसर पर सभी प्रदेश वासियों और देशवासियों को हार्दिक बधाई. आपसी प्रेम, विश्वास, भाईचारे, सामाजिक समरसता, एवं धार्मिक सद्भाव बनाकर रखते हुए हम सभी बिहार की उन्नति, प्रगति, विकास और समृद्धि में निरंतर योगदान करते रहेंगे. आइये मिलकर बिहार के गौरव को आगे बढ़ायें.

बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने ट्विट कर लिखा, बुद्ध, महावीर, गुरू गोविंद के सत्य, अहिंसा और अध्यात्म तथा आर्यभट्ट और चाणक्य के ज्ञान से संपूर्ण विश्व को आलोकित करने वाली महान ज्ञान, समृद्ध इतिहास और शक्तिशाली सम्राज्य की भूमि " बिहार " के स्थापना दिवस पर समस्त प्रदेश वासियों को हार्दिक शुभकामनाएं.

झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने भी ट्विट कर बिहार वासियों को शुभकामनाएं दी है. उन्होंने लिखा, बिहार दिवस के अवसर पर राज्य के सभी भाई बहनों को हार्दिक शुभकामनाएं. प्राचीनकाल से ही राष्ट्र की प्रगति में बिहार का योगदान अनुकरणीय और अमूल्य है. बिहार विकास के पथ पर और आगे बढ़े, यही कामना है.