बिहार: अल्पसंख्यकों पर नीतीश कुमार के बयान पर सियासत शुरू, कांग्रेस ने साधा निशाना

गुरुवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा था कि हमारे रहते अल्पसंख्यक हितों से छेड़छाड़ नहीं होगी. हम इसकी गारंटी देते हैं. किसी को चिंता करने की जरूरत नहीं है. 

बिहार: अल्पसंख्यकों पर नीतीश कुमार के बयान पर सियासत शुरू, कांग्रेस ने साधा निशाना
नीतीश कुमार के बयान पर अब सियासत शुरू हो गई है. (फाइल फोटो)

पटना: गुरुवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा था कि हमारे रहते अल्पसंख्यक हितों से छेड़छाड़ नहीं होगी. हम इसकी गारंटी देते हैं. किसी को चिंता करने की जरूरत नहीं है. 

नीतीश कुमार के इस बयान पर बिहार में अब सियासत शुरू हो गई है. नीतीश कुमार के बयान पर पलटवार करते हुए कांग्रेस के प्रवक्ता राजेश राठौर ने कहा है कि नीतीश कुमार कह रहे हैं मुस्लिमों को डरने की जरूरत नहीं है तो नीतीश कुमार की हमदर्दी की जरूरत भारत को मुस्लिमों को नहीं है. भारत के मुस्लिमों को भारतीय साबित करने के लिए नीतीश कुमार की तरह आरएसएस की गोद में खेलने वाले लोगों से प्रमाण पत्र लेने की जरूरत नहीं है.

उन्होंने देश के मुस्लिमों ने अंग्रेजों को भी मार कर भगाया है. नीतीश कुमार जैसे आरएसएस के गोद में खेलने वाले लोगों को भी मार कर भगा देगा. एनआरसी की लड़ाई मुसलमानों के नहीं दलित शोषितों की लड़ाई है.

वहीं, जेडीयू के प्रवक्ता राजीव रंजन मुख्यमंत्री नीतीश के बयान पर कहा है कि सीएम का जो बयान है वह बिल्कुल स्प्ष्ट है कि बिहार में 15 साल में किसी भी गठबंधन की साथ सरकार हो अल्पसंख्यको के लिए जो काम किया है वह 15 साल के आरजेडी और कांग्रेस के कार्यकाल में नहीं हुआ है क्योंकि इनके कार्यकाल में अल्पसंख्यक पर अत्याचार हुआ.

साथ ही उन्होंने कहा कि एएमयू की इकाई खोलने के बात हो और अल्पसंख्यक सुरक्षा को लेकर जो भी हो उसे नीतीश कुमार के कार्यकाल में पूरा किया गया है. साथ ही उन्होंने कहा है कि अगर धार्मिक बहुसंख्यक पाकिस्तान अफगानिस्तान और बांग्लादेश में प्रताड़ित है तो वह भी इस देश में शरण मांग सकते हैं. सत्ता पक्ष को जागरूकता बढ़ाने की जरूरत है तो विपक्ष को अपने रवैया से बाहर निकलने की बिहार में चिंता करने की बात नहीं है. बिहार में एनआरसी लागू नहीं होगा. एनआरसी को लेकर अगर केंद्र के मन में कुछ है तो उस पर वह पुनर्विचार करें बिहार में एनआरसी लागू नहीं होगा.