Jharkhand Politics: झारखंड में इस साल के अंत तक विधानसभा चुनाव होने हैं. चुनाव से ठीक पहले हेमंत सोरेन ने एक बार फिर से प्रदेश की कमान अपने हाथों में संभाल ली है. सत्ताधारी इंडिया ब्लॉक का दावा है कि हेमंत सोरेन के नेतृत्व में महागठबंधन एक बार फिर से बीजेपी गठबंधन को हराएगा और सरकार बनाएगा. वहीं बीजेपी भी इस बार हेमंत सोरेन को सत्ता उतारने की दावा कर रही है. इस बीच असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM ने बड़ा ऐलान कर दिया है. AIMIM ने झारखंड की 81 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष मोहम्मद शाकिर ने इसकी घोषणा की है. बोकारो में आयोजित में कार्यकर्ता सम्मेलन सह मिलन समारोह में मोहम्मद शाकिर ने प्रदेश की 81 सीटों पर विधानसभा चुनाव लड़ने की बात कही. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

AIMIM कार्यकर्ता सम्मेलन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित झारखंड के पार्टी प्रदेश अध्यक्ष मोहम्मद शाकिर ने झामुमो नेता बेलाल हासमी सहित कई अन्य पार्टी के नेताओं को AIMIM की सदस्यता दिलाई. इस दौरान उन्होंने मों बेलाल हाशमी को का बोकारो का जिला अध्यक्ष मनोनीत किया. इसके साथ कई कार्यकर्ताओं ने भी ओवैसी की पार्टी की सदस्यता ग्रहण की. यहां बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित झारखंड प्रदेश अध्यक्ष मोहम्मद शाकिर ने कहा कि आज देश की आजादी के 76 साल हो गए हैं, लेकिन हमारे समाज का कोई विकास नहीं हुआ है.  


ये भी पढ़ें- चंपई सोरेन का छलका दर्द, बोले- मैं कम समय में जितना काम कर पाया उससे संतुष्ट हूं


उन्होंने कहा की हमारा ओवैसी की पार्टी के झारखंड में 81 विधानसभा क्षेत्र से 2024 में चुनाव लडेगी और जीतेगी. उन्होंने कहा कि अगर इंडिया गठबंधन में हमारी पार्टी को शामिल किया जाता है, तो हमें झारखंड में 15 सीट चाहिए. इस दौरान उन्होंने कहा बेरमो विधानसभा से बेलाल हाशमी को पार्टी का प्रत्याशी घोषित कर दिया. इस पर बेलाल हाशमी ने कहा कि हमारा समाज के लोगों को सिर्फ चुनाव में वोट बैंक के रूप में इस्तेमाल किया जाता है,. जबकि रोजगार व तमाम तरह के योजनाओं को सिर्फ अपने चहेते लोगों को काम दिलाने का काम यह लोग करते आ रहे हैं. 


ये भी पढ़ें- ‘लोगों को नहीं मिला योजनाओं का लाभ’, अन्नपूर्णा देवी ने झारखंड सरकार पर बोला हमला


बेलाल हाशमी ने कहा कि हमारे झारखंड में 14 प्रतिशत से लेकर 15% की आबादी है. अगर हमें आगे बढ़ना है तो समाज में जागरूकता फैलाना होगी. वहीं वक्ता के रूप में अनवर अंसारी कैसर इमाम गुलाम रब्बानी और सरफराज ने भी अपना अपना वक्तव्य रखा. बता दें कि ओवैसी की पार्टी ने झारखंड में डुमरी सीट पर उपचुनाव लड़ा था. AIMIM के उम्मीदवार अब्दुल मोबीन रिजवी के समर्थन में ओवैसी खुद प्रचार करने आए थे. इसके बावजूद अब्दुल मोबीन रिजवी को सिर्फ 3 हजार 472 वोट मिले थे. इस उपचुनाव में JMM की उम्मीदवार बेबी देवी ने जीत हासिल की थी. उन्हें 1 लाख 317 मत मिले थे. AJSU कैंडिडेट यशोदा देवी दूसरे स्थान पर रही थीं और उन्हें 83 हजार 164 वोट मिले थे.


रिपोर्ट- मृत्युंजय मिश्रा