Siwan RJD Candidate: सिवान सीट पर RJD ने घोषित किया प्रत्याशी, त्रिकोणीय मुकाबला होने की संभावना
Advertisement

Siwan RJD Candidate: सिवान सीट पर RJD ने घोषित किया प्रत्याशी, त्रिकोणीय मुकाबला होने की संभावना

Bihar RJD Candidate List: आरजेडी ने अवध बिहारी चौधरी को सिवान से अपनी प्रत्याशी घोषित किया है. लालू प्रसाद यादव और तेजस्वी यादव ने उन्हें सिम्बल दे दिया है.

अवध बिहारी चौधरी

पटना: बिहार में NDA ने सभी लोकसभा सीटों पर अपने प्रत्याशियों के नामों की घोषणा पहले ही कर चुकी है. वहीं, इंडिया गठबंधन के भी प्रत्याशियों के नाम भी अब लगभग ऐलान हो गया है. इंडिया गठबंधन के तहत सिवान लोकसभा सीट लालू प्रसाद यादव की पार्टी आरजेडी को मिला है. ऐसे में काफी समय से सिवान लोकसभा सीट पर राजद (RJD) की तरफ से उम्मीदवार की घोषणा का इंतजार किया जा रहा था, तो ये इंतजार अब खत्म हो चुका है. आरजेडी ने बिहार विधानसभा के पूर्व स्पीकर अवध बिहारी चौधरी को सिवान से अपना प्रत्याशी घोषित किया है. लालू यादव और तेजस्वी यादव ने उन्हें आज पार्टी का सिम्बल दे दिया है. बता दें कि इस सीट पर छठे चरण में 25 मई को मतदान होना है.

बता दें कि महागठबंधन में सीट बंटवारे के तहत RJD बिहार की 23 सीटों पर चुनाव लड़ रही है. तेजस्वी यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल ने 22 सीटों पर अपने प्रत्याशियों के नाम का ऐलान पहले ही कर चुकी थी. सिवान सीट को होल्ड पर रखा गया था, जिसके बाद अब अवध बिहारी चौधरी को सीवान से उम्मीदवार बनाया गया है. सिवान लोकसभा सीट पर त्रिकोणीय मुकाबला देखने को मिल सकता है. NDA से जदयू से पूर्व विधायक रमेश कुशवाहा की पत्नी विजय लक्ष्मी उम्मीदवार हैं. वहीं, RJD के पूर्व सांसद दिवंगत शहाबुद्दीन की पत्नी हिना शहाब भी इस सीट से निर्दलीय लड़ने का ऐलान कर चुकी हैं.

बता दें 1985 में पहली बार अवध बिहारी चौधरी जनता दल के टिकट से विधायक बने थे. हालांकि, लालू प्रसाद यादव ने जब आरजेडी का गठन किया तो चौधरी ने भी तब उनका साथ दिया. 2005 तक वह सिवान विधानसभा सीट से चुनाव विधायक चुनकर आते रहे. इस दौरान राबड़ी देवी की सरकार में उन्हें मंत्री भी बनाया गया. जिसके बाद आरजेडी ने अब उन्हें लोकसभा चुनाव के लिए पहली बार टिकट दिया है.

ये भी पढ़ें- Bihar NDA: लखीसराय में एनडीए की बैठक, ललन सिंह एवं उपमुख्यमंत्री विजय सिन्हा ने RJD पर साधा निशाना

Trending news