पटना: एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की शनिवार को गोली मारकर हत्या कर दी गई. इस घटना के बाद पूरी मुंबई दहल उठी. बताया जा रहा कि जब वो अपने बेटे की ऑफिस जा रहे थे जब तीन अपराधियों ने उन्हें गोली मार दी. जिसके बाद उन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया. जहां उनकी मौत हो गई. उनके सीने औऱ पेट में 3 गोलियां लगी थी. बाबा सिद्दीकी की मौत के बाद पूरे देश में सियासय गर्मा गई है. उनकी इफ्तार पार्टी मुंबई में काफी मशहूर थे.लेकिन क्या आप जानते हैं कि बाबा सिद्दीकी कितने करोड़ के मालिक थे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बाबा सिद्दीकी अपनी सितारों से सजी हाई-क्लास पार्टियों और आलीशान जीवनशैली के लिए जाने जाते थे. बाबा सिद्दीकी ने 2014 में अपना पहला चुनाव कांग्रेस के टिकट पर लड़ा था. तब उनकी उम्र 56 साल थी. बाबा सिद्दीकी ने 12वीं कक्षा तक की पढ़ाई की थी. चुनाव आयोग को दिए गए हलफनामे में बाबा सिद्दीकी ने अपनी कुल संपत्ति 76 करोड़ रुपये बताई थी. हालांकि, बाबा सिद्दीकी कुल संपत्ति के मालिक थे इस बारे में कोई सटीक जानकारी अभी नहीं है. हालांकि ईडी ने 2018 में सिद्दीकी से जुड़ी 462 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की थी.


ये भी पढ़ें- Bihar News: पुलिस ने 3 घंटे में अपहृत प्रॉपर्टी डीलर को कराया मुक्त, सादे लिबास में ऐसे की कार्रवाई


ईडी ने सिद्दीकी और पिरामिड डेवलपर्स से मुंबई में लगभग 462 करोड़ रुपये के 33 फ्लैट जब्त किए थे. ईडी ने यह कार्रवाई बांद्रा में झुग्गी पुनर्वास योजना में गड़बड़ी और मनी लॉन्ड्रिंग जैसी गतिविधियों में की थी. चुनाव आयोग को दिए गए हलफनामे में उन्होंने अपनी संपत्ति में नकदी, बैंक जमा और कई कंपनियों में शेयर सहित कई प्रकार की चल संपत्तियों के बारे में बताया था. इसके अलावा उनके पास करीब 30 करोड़ रुपये महंगे ज्वेलरी, लग्जरी गाड़ियां जैसी कई चीजें भी थीं. इसके अलावा उनके पास मर्सिडीज बेंज कारों और सोने और हीरे के ज्वेलरी भी थे.


बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!