Politics On Bagmati Express Accident: साल 2024 में एक और भीषण ट्रेन हादसा देखने को मिला है. शुक्रवार (11 अक्टूबर) को तमिलनाडु के तिरुवल्लूर में मैसूर-दरभंगा एक्सप्रेस मालगाड़ी से टकरा गई. इस हादसे में अभी तक किसी के भी मरने की खबर नहीं मिली है. हालांकि, करीब 50 से 100 यात्री घायल जरूर हो गए हैं. बताया जा रहा है कि बागमती एक्सप्रेस मुख्य लाइन की बजाय लूप लाइन में चली गई और वहां पहले से खड़ी मालगाड़ी से टकरा गई. टक्कर के बाद दरभंगा एक्सप्रेस के 12-13 डिब्बे पटरी से उतर गए. जिससे ट्रेन में आग लग गई. अब इस घटना पर राजनीति शुरू हो गई. इस हादसे पर राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने ट्रेनों की सुरक्षा को लेकर प्रधानमंत्री मोदी से सवाल पूछे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस पर आरजेडी सांसद मनोज झा ने कहा कि यह बहुत गंभीर होता जा रहा है. एक तरफ हम वंदे भारत ट्रेन के दाम देख रहे हैं और दूसरी तरफ हम रेलवे सुरक्षा को देख रहे हैं. पिछले बजट में कवच का प्रावधान और इस बजट में इसकी चर्चा देखिए. अगर आपने एक सिस्टम विकसित करने के बारे में सोचा है, तो अब तक कितने कदम उठाए गए हैं? सत्ता में कोई भी हो, लोगों की जानमाल का नुकसान सही नहीं है. हम प्रधानमंत्री से इसे लेकर सवाल पूछते हैं. मनोज झा ने कहा कि कवच के बारे में बड़ी-बड़ी बातें सुनने को मिलती हैं, लेकिन इसके बाद भी ऐसे हादसे हो जाते हैं.


ये भी पढ़ें- कंचनजंगा एक्सप्रेस से लेकर बागमती एक्सप्रेस तक, देखें 2024 के बड़े रेल हादसे


मनोज झा ने कहा है कि हर वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाने का काम प्रधानमंत्री खुद करते हैं तो रेलवे की सेफ्टी और सिक्योरिटी के कितने कदम उठाए गए हैं. उन्होंने कहा कि सवाल रेलमंत्री से नहीं बल्कि प्रधानमंत्री से ही बनता है. मनोज झा ने कहा कि देश में वंदे भारत की फेहरिस्त बड़ी होती जा रही है. लोग अभी देख रहे हैं की हर एक बंदे भारत को हरी झंडी दिखाने में प्रधानमंत्री की मौजूदगी बनी रहती है, लेकिन ट्रेन दुर्घटनाएं रुक नहीं रहीं. ऐसे में सवाल उठता है कि रेलवे की सॉफ्टी और सिक्योरिटी के लिए कितने कदम उठाए गए? यह सवाल बहुत गंभीर होता जा रहा है.


बिहार-झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar-Jharkhand latest news in hindi हर पल की जानकारी. बिहार-झारखंड की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!