Lok Sabha Election 2024: बीजेपी ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए कसी कमर, सभी 40 सीटों में नियुक्त किए प्रभारी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1989805

Lok Sabha Election 2024: बीजेपी ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए कसी कमर, सभी 40 सीटों में नियुक्त किए प्रभारी

Bihar BJP: पार्टी ने अखिलेश कुमार सिंह को वाल्मीकिनगर, शैलेंद्र मिश्र को पश्चिम चंपारण, अशोक सहनी को पूर्वी चंपारण, सियाराम शाह को शिवहर और नीरज गुप्ता को झंझारपुर का लोकसभा प्रभारी नियुक्त किया है. 

जेपी नड्डा के साथ सम्राट चौधरी

Bihar BJP: बिहार बीजेपी ने लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियां शुरू कर दी हैं. इसको लेकर पार्टी अभी से अपने कील-काटों को दुरुस्त करने में जुट गई है. चुनावी रण में कूदने से पहले बिहार बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी का पूरा फोकस संगठन पर है. वो संगठन को मजबूत करने में जुटे हैं, जिससे आंतरिक कलह और गुटबाजी को दूर किया जा सके. प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने शनिवार (02 दिसंबर) को लोकसभा की सभी 40 सीटों के लिए प्रभारियों की नियुक्ति की है. प्रभारियों की सूची जारी कर दी गई है. 

इसमें क्षेत्रीय और जातीय समीकरण का विशेष ध्यान रखा गया है. पार्टी ने अखिलेश कुमार सिंह को वाल्मीकिनगर, शैलेंद्र मिश्र को पश्चिम चंपारण, अशोक सहनी को पूर्वी चंपारण, सियाराम शाह को शिवहर और नीरज गुप्ता को झंझारपुर का लोकसभा प्रभारी नियुक्त किया है. वहीं, सुपौल सीट पर सुनील कुमार, अररिया पर रोहित पांडेय, किशनगंज पर प्रफुल रंजन वर्मा, पूर्णिया पर अभय बर्मन और कटिहार सीट पर विनोद मंडल को लोकसभा प्रभारी बनाया है.

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: प्रदेश से विदेश तक में बसे बिहारियों को साध रही BJP, आयोजित किया बिहार बियॉन्ड बॉर्डर कार्यक्रम

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह जिले यानी नालंदा में कुमार राघवेंद्र को जिम्मेदारी सौंपी गई है. इसी तरह से पटना साहिब के लिए राम वीरेंद्र सिंह को नियुक्त किया गया है, मधेपुरा के लिए विजय शंकर चौधरी को बीजेपी लोकसभा प्रभारी बनाया है. मुजफ्फरपुर के लिए रत्नेश कुमार सिंह, वैशाली के लिए अनिल मिश्र, सीवान के लिए उमेश प्रधान, हाजीपुर के लिए संजीत अग्रवाल, उजियारपुर के लिए सुशील चौधरी, बेगूसराय के लिए विकास सिंह और खगड़िया के लिए कुमार प्रणय को बीजेपी ने लोकसभा प्रभारी नियुक्त किया है. जानकारी के मुताबिक, इस लिस्ट को केंद्रीय टीम की मर्जी से जारी किया है. 

Trending news