सुबह दी सफाई अब दिल्ली पहुंचे चंपई सोरेन, साथ में कई विधायक, BJP में शामिल होने की अटकलें तेज
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2389511

सुबह दी सफाई अब दिल्ली पहुंचे चंपई सोरेन, साथ में कई विधायक, BJP में शामिल होने की अटकलें तेज

Jharkhand Politics: झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री चंपई सोरेन दिल्ली के टर्मिलन 3 पहुंच गए हैं. आगे कहां जाएंगे इसकी जानकारी अभी नहीं है. चंपई फिलहाल अकेले दिल्ली आए हैं. कहा जा रहा है कि उनके साथ करीब 4 से 5 विधायक बीजेपी में शामिल हो सकते हैं.

चंपई सोरेन (File Photo)

Jharkhand: झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) के वरिष्ठ नेता चंपई सोरेन ने बीजेपी में शामिल होने की अटकलों के बीच दिल्ली पहुंचे. सूत्रों ने बताया कि चंपई सोरेन के साथ पार्टी के छह विधायक भी हैं. सूत्रों के मुताबिक, झारखंड मुक्ति मोर्चा उन छह विधायकों से संपर्क नहीं कर पा रहा है, जो चंपई सोरेन के साथ दिल्ली गए थे.

इससे पहले 18 अगस्त, 2024 दिन रविवार को ही JMM नेता चंपई सोरेन ने बीजेपी में शामिल होने की अफवाहों पर कहा कि क्या अफवाहें हैं, नहीं हैं, यह हमें नहीं पता. हमें खबर ही नहीं पता है तो हम सच, झूठ का क्या आंकलन करेंगे. हमें कुछ नहीं पता है...हम जहां हैं वहीं हैं.

अटकलें लगाई गईं कि चंपई सोरेन हेमंत सोरेन से नाराज चल रहे हैं, क्योंकि वह खुश नहीं थे जिस तरह से उन्हें झारखंड के मुख्यमंत्री पद से हटाया गया था. चंपई सोरेन के सीएम पद से इस्तीफा के बाद हेमंत सोरेन ने राज्य की मुख्यमंत्री पद की शपल ली थी. तभी से चंपई सोरेन नाराज बताए जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें:'हमें कुछ नहीं पता है, हम जहां हैं वहीं हैं', BJP में जाने के सवाल पर सोरेन की सफाई

सूत्रों ने बताया कि चंपई सोरेन बीजेपी के कई शीर्ष नेताओं के संपर्क में हैं. सूत्रों ने बताया कि कल रात वह कोलकाता में थे जहां उन्होंने बंगाल बीजेपी नेता सुवेंदु अधिकारी से मुलाकात की थी. इसके अलावा सूत्र बताते हैं कि चंपई सोरेन लगातार केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान के संपर्क में हैं.

यह भी पढ़ें:Mukhyamantri Maiya Samman Yojana: चेक कीजिए अपना खाता, आज आएगा 1 हजार रुपए

हालांकि, दिल्ली पहुंचने पर चंपई सोरेन ने बयान दिया है. उन्होंने कहा कि मैं निजी काम से दिल्ली आया हूं. मैं पहले जहां था, अभी भी वहीं हूं. कोलकाता में बीजेपी नेता से मुलाकात पर कहा कि कोलकाता में हमारी किसी बीजेपी नेता से मुलाकात नहीं हुई है और न ही दिल्ली में किसी बीजेपी नेता से मिलने का मेरा कोई कार्यक्रम है.

Trending news