जिस नीतीश कुमार को चिराग ने बताया था ‘संस्कारहीन मुख्यमंत्री’, अब उन्हीं के नेतृत्व में लड़ेंगे चुनाव
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2443482

जिस नीतीश कुमार को चिराग ने बताया था ‘संस्कारहीन मुख्यमंत्री’, अब उन्हीं के नेतृत्व में लड़ेंगे चुनाव

Chirag paswan: कभी सीएम नीतीश कुमार को खुलकर विरोध करने वाले चिराग पासवान ने अब 2025 विधानसभा चुनाव में उनके ही नेतृत्व में चुनाव लड़ने का फैसला किया है.

चिराग पासवान(फाइल फोटो)

पटना: एक समय था जब चिराग पासवान को नीतीश को संस्कारहीन मुख्यमंत्री का दर्जा दे दिया था. यहां तक कि एनडीए का हिस्सा होते हुए भी 2020 के विधानसभा चुनाव में चिराग ने अलग चुनाव लड़ा और खुलकर नीतीश कुमार का विरोध किया. तब उस चुनाव में नीतीश कुमार को इसका नुकसान भी उठाना पड़ा. लेकिन 2025 आते आते कुछ ऐसा हुआ कि उन्होंने नीतीश कुमार के नेतृत्व में एनडीए के साथ चुनाव लड़ने का फैसला कर लिया. ऐसे में हर कोई ये जानना चाहता है कि जिस चिराग पासवान ने 2020 के विधानसभा चुनाव में खुलकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का विरोध किया था, वो 2025 के चुनाव में अब नीतीश कुमार के नेतृत्व में एनडीए के साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे. तो आखिर नीतीश कुमार को लेकर चिराग के तेवर क्यों बदल गए हैं?

दरअसल रविवार को पटना में आयोजित लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) की राज्य संसदीय बोर्ड की बैठक में यह फैसला लिया गया कि 2025 का चुनाव पार्टी एनडीए के बैनर तले और नीतीश कुमार के नेतृत्व में ही लड़ेगी. इस मौके पर लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) पार्टी के नेता हुलास पांडे ने कहा कि चिराग पासवान अपने दिवंगत पिता रामविलास पासवान के अधूरे सपनों को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं.

ये भी पढ़ें- IPL 2025 में क्या फिर से दिखेगा धोनी का जलवा? नीलामी से पहले कर सकते हैं बड़ा ऐलान

ऐसे में अब हर तरफ लोग जानना चाहते हैं कि कभी नीतीश कुमार के धुर विरोधी रहे चिराग पासवान अब उनके साथ चुना लड़ने को तैयार कैसे हो गए. दरअसल इसका मुख्य कारण है लोकसभा चुनाव 2024 को नतीजे. बिहार एनडीए मे किसी तरह की फूट से इसका फायदा तेजस्वी यादवे के नेतृत्व वाले इंडिया गंठबंधन को मिल जाता है. ऐसे में अब बीजेपी अपने सभी घटक दलों को एकजुट करके रखना चाहती है. साथी ही बैठक में ये भी निर्णय लिया गया है कि विधानसभा चुनाव में पार्टी अपने प्रतिबद्ध कार्यकर्ताओं को प्राथमिकता देकर उन्हें टिकट देगी. लोकसभा चुनाव में 100 फीसदी 'स्ट्राइक रेट' रहने के बाद चिराग की पार्टी को अब विधानसभा चुनाव में भी बड़ी सफलता की उम्मीद जताई है. ऐसे में ये देखना दिलचस्प हो जाता है कि चिराग पासवान और नीतीश कुमार की यह नई दोस्ती बिहार की राजनीति में क्या रंग लेकर आती है.

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news