रांची:Jharkhand Politics: झारखंड में जारी सियासी संकट के बीच रविवार को राज्य में राजनीतिक गतिविधियां तेज हो गई है. छह दिनों तक छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के पांच सितारा मेफेयर रिसॉर्ट में कैंप करने के बाद झारखंड मुक्ति मोर्चा और कांग्रेस के विधायकों वापस रांची लाया गया. इस दौरान खराब मौसम की वजह से विशेष विमान से रांची आए विधायकों को लैंडिंग करने में परेशानियों का भी सामना करना पड़ा. 
 
सदन में कल पेश होगा विश्वास मत
सरकार के दो मंत्री सत्यानंद भोक्ता और मिथिलेश ठाकुर ने विधायकों का एयरपोर्ट पर रिसीव किया. सभी विधायकों को एयरपोर्ट से तीन बसों में बिठाकर स्टेट गेस्ट हाउस और स्टेट सर्किट हाउस ले जाया गया. जहां सभी विधायकों को बाड़ेबंदी में ही रखा गया है. बता दें कि कल होने वाले विधानसभा के विशेष सत्र में सभी विधायकों को शामिल होना है. इससे पहले महागठबंधन के विधायकों को जिस प्लेन से वापस रांची लाया जा रहा था वो 50 मिनट तब आसमान में ही चक्कर काटती रही. खराब मौसम की वजह से फ्लाइट को लैंड करने की मंजूरी नहीं मिल रही थी. जिसके बाद  फ्लाइट को क्लीयरेंस मिलने के एयरपोर्ट पर लैंड कराया गया.
 
ये भी पढ़ें- Jharkhand Politics: हवा में 50 मिनट तक लटकती रही 'झारखंड सरकार'
 
सुरक्षा के कड़े इंतजाम 
सोमवार को विधानसभा में विशेष सत्र आहूत किया गया है, जिसमें विश्वास मत पेश किया जाना है. सत्ता पक्ष ने राज्य में उत्पन्न हुई राजनीतिक संकट से निपटने के लिए रणनीति के तहत विशेष सत्र बुलाया है. ऐसी संभावना है कि विश्वास मत के दौरान विधानसभा में सत्ता पक्ष और विपक्ष में घमासान हो सकती है. सत्र को लेकर विधानसभा सचिवालय ने अधिसूचना जारी कर दी है. इस दौरान विधानसभा के आस पास सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. विधानसभा के रास्ते में सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है. कई स्थानों पर बैरिकेडिंग भी लगाई गई है. विधानसभा परिसर में बगैर पहचान पत्र के किसी को प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING