इस्तीफे के बाद सीएम नीतीश ने तेजस्वी के साथ की प्रेस कॉन्फ्रेंस, भाजपा पर लगाए ये आरोप
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1296058

इस्तीफे के बाद सीएम नीतीश ने तेजस्वी के साथ की प्रेस कॉन्फ्रेंस, भाजपा पर लगाए ये आरोप

पटनाः सुबह से चल रहे नाटकीय घटनाक्रम के बाद बिहार के सीएम नीतीश कुमार मीडिया के सामने आए. उन्होंने आरसीपी सिंह के लिए कहा कि जिस आदमी को हमने कहां से कहां चढ़ाया, वह आज क्या बयान दे रहे हैं. इस दौरान तेजस्वी यादव, विजय चौधरी और लेफ्ट के विधायक भी मौजूद रहे.

इस्तीफे के बाद सीएम नीतीश ने तेजस्वी के साथ की प्रेस कॉन्फ्रेंस, भाजपा पर लगाए ये आरोप

पटनाः सुबह से चल रहे नाटकीय घटनाक्रम के बाद बिहार के सीएम नीतीश कुमार मीडिया के सामने आए. उन्होंने आरसीपी सिंह के लिए कहा कि जिस आदमी को हमने कहां से कहां चढ़ाया, वह आज क्या बयान दे रहे हैं. इस दौरान तेजस्वी यादव, विजय चौधरी और लेफ्ट के विधायक भी मौजूद रहे. नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार की सेवा करना हमारा एजेंडा है. उन्होंने कहा कि अभी सामाजिक सौहार्द खराब हो रहा था वह हमें अच्छा नहीं लगता था. समाज में विवाद पैदा हो ,यह बर्दाश्त नहीं है. 

भ्रष्टाचार पर हम कभी नहीं करते समझौता
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि 2020 में सीएम बनने के लिए कम सीट होने के बाद भी हम तैयार नहीं थे. उन लोगों के बार-बार आग्रह पर हम तैयार हुए थे. भ्रष्टाचार पर हम कभी समझौता नहीं करते. समाज में भाईचारा रहना चाहिए. आप लोग कोई चिंता मत कीजिए. हम लोग अब सब लोग एक साथ रहेंगे. दूसरे राज्यों में क्या हो रहा है. सीबीआई और ईडी के सवाल पर उन्होंने कहा कि जो हो रहा है देख रहें हैं. 

हिंदी पट्टी में अब बीजेपी का नहीं रहा कोई अलायंस पार्टनर
सीएम के इतना कहने के बाद तेजस्वी यादव ने अपनी बात रखी. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को महागठबंधन नेता माना गया है. हिंदी पट्टी में अब बीजेपी का कोई अलायंस पार्टनर नहीं रहा. इतिहास बताता है कि भाजपा जिसके साथ रहती है, उसे खत्म करने में लगी रहती है. पंजाब महाराष्ट्र में देख लीजिए बिहार में जो कुछ हो रहा था वह सबको पता है. भाजपा की क्या तैयारी थी, जो देश में अराजकता का माहौल बन रहा है. सांप्रदायिक माहौल बिगड़ रहे हैं. 

फल-फूल रही हैं सांप्रदायिक ताकतें
तेजस्वी यादव ने आगे कहा कि सांप्रदायिक ताकतें फल-फूल रही हैं. सामाजिक न्याय पर हमला हो रहा है. महंगाई हो बेरोजगारी हो अर्थव्यवस्था देख लीजिए. देश की सुरक्षा व्यवस्था देख लीजिए. कई प्लेटफार्म पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मांग की. बीजेपी कह रही है कि क्षेत्रीय दल समाप्त हो जाएगा. इसका मतलब है कि विपक्ष को समाप्त करेंगे. उन्होंने कहा कि हमारा दायित्व है कि विपक्ष को जिंदा रखा जाए. संविधान को बचाने का दायित्व है. भारतीय जनता पार्टी का एक ही काम है कि जो डरता है उसे डराना. जो बिकता है उसे खरीदो. झारखंड में क्या हो रहा है. सबको पता है. आज पांच दलों की बैठक हुई. हम को जिम्मेदारी दी गई कि आप निर्णय लीजिए. हम लोगों ने निर्णय लिया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ही निर्णय लेंगे, इसके बाद हम सब तय करेंगे. मुख्यमंत्री के धन्यवाद के साथ ही लालू प्रसाद यादव को धन्यवाद देता हूं. विचारधारा की लड़ाई है. चाचा भतीजा है. लड़ाई झगड़े होते हैं. साथ ही कहा कि हम लोग समाजवादी हैं. साथ रहेंगे हर घर में लड़ाई होती है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के प्रधानमंत्री दावेदार के रूप के सवाल पर उन्होंने कहा कि जातीय जनगणना पर हम लोग एक सम्मत है. जाति जनगणना पर बीजेपी का क्या रोल था. वह सबको पता है. नीतीश कुमार का मूड उस समय भी किया था कि दावेदार के रूप में जो सवाल कर रहे है. वह सवाल मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर छोड़ देते हैं. देश में सबसे अनुभवी और परिपक्व मुख्यमंत्री हैं. वह नीतीश कुमार हैं. शपथ ग्रहण की तारीख तय हो जाने दीजिए. जनता की दुख को दूर किया जाएगा.

ये भी पढ़िए- Bihar Political Crisis: कल 2 बजे 8वीं बार सीएम बनेंगे नीतीश, इन पदों पर दिलाई जाएगी शपथ

Trending news