Bihar: RJD-JDU में कुछ तनातनी है क्या? लालू के जन्मदिन पर मिलने नहीं गए CM नीतीश कुमार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1734066

Bihar: RJD-JDU में कुछ तनातनी है क्या? लालू के जन्मदिन पर मिलने नहीं गए CM नीतीश कुमार

आरजेडी प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि मुख्यमंत्री ने फोन करके जन्मदिन की बधाई दी है. कुछ व्यस्तता हो सकती है कि नहीं आए. जो लोग ये सवाल खड़े कर रहे हैं वो भ्रम में न रहें.

नीतीश कुमार-लालू यादव

Bihar Politics: बिहार में एक बार फिर से सत्ता परिवर्तन के संकेत मिल रहे हैं. लगता है कि आरजेडी और जेडीयू में कुछ तनातनी चल रही है. तभी तो लालू यादव के बर्थडे पर नीतीश कुमार उनसे मिलने नहीं पहुंचे. बता दें कि नीतीश जब से महागठबंधन का हिस्सा बने हैं, तब से हर छोटे-बड़े मौके पर लालू से मिलने जाते रहे हैं. ऐसे में लालू के जीवन का इतना बड़ा दिन मिस कर देना, कुछ सही संकेत नहीं दे रहा है. इससे पहले जेडीयू ने भी साफ कर दिया कि नीतीश PM पद के दावेदार नहीं हैं. जबकि अभी तक जेडीयू नेताओं की ओर से नीतीश को पीएम मैटेरियल बताया जा रहा था. सियासी गलियारों में अब ये चर्चा का विषय बन गया है. 

बता दें कि लालू यादव जब दिल्ली से पटना आए थे तो उस वक्त भी नीतीश कुमार मिलने के लिए पहुंच गए थे. तेजस्वी ने जब इफ्तार का आयोजन किया था, उसमें भी नीतीश कुमार दिखाई दिए थे. अब जन्मदिन पर क्यों नहीं गए इसको लेकर सवाल जरूर उठ रहे हैं. लोग अब पूछ रहे हैं कि दोनों चंद कदम की दूरी पर रहते हैं, लेकिन जन्मदिन पर नहीं पहुंचने के पीछे आखिर क्या मजबूरी है? हालांकि नीतीश कुमार ने ट्वीट कर और फोन कर लालू यादव को जन्मदिन की बधाई जरूर दी है. 

ये भी पढ़ें- जदयू ने कर दिया ऐलान, नीतीश नहीं होंगे PM पद के उम्मीदवार! चुनाव के बाद होगा फैसला

कहीं इस बात से तो नाराज नहीं नीतीश?

लालू यादव के जन्मदिन का एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है. इस वीडियो में लालू अपने परिवार के साथ जन्मदिन केक काट रहे हैं. वीडियो में उनके साथ उनकी पत्नी राबड़ी देवी, बेटे तेजस्वी यादव, तेजस्वी की पत्नी और लालू की बेटियां और उनके बच्चे नजर आ रही हैं. काफी हंसी-खुशी का माहौल है. वीडियो लालू के जन्मदिन का है, लेकिन इसमें गाना हैप्पी बर्थडे वाला नहीं बज रहा, बल्कि इसमें तेजस्वी को सीएम बनाने वाला गीत बज रहा है. 'तेजस्वी के सीएम बनइहें देवी मैया...' गाना सुनाई दे रहा है.   

ये भी पढ़ें- पटना में TMC नेता शत्रुघ्न सिन्हा, कहा- लोकसभा में जितनी सीटें हैं अभी उससे आधी भी नहीं जीत पाएगी भाजपा

JDU-RJD का क्या कहना है?

इस मुद्दे पर सफाई देते हुए जेडीयू प्रवक्ता अभिषेक झा ने कहा कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने लालू के जन्मदिन पर मिलकर बधाई दी है. कुछ लोग नीतीश कुमार के नहीं जाने को लेकर पॉलिटिकल एंगल तलाश रहे हैं तो जान लें कि लालू और नीतीश कुमार का संबंध दशकों का है. एक विचारधारा की राजनीति करते हुए ये नेता राजनीति के शिखर तक पहुंचे हैं. वहीं आरजेडी प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि मुख्यमंत्री ने फोन करके जन्मदिन की बधाई दी है. कुछ व्यस्तता हो सकती है कि नहीं आए. जो लोग ये सवाल खड़े कर रहे हैं वो भ्रम में न रहें. हाथ नहीं मिला है, बल्कि लालू और नीतीश का दिल मिला हुआ है.

Trending news