Jharkhand Politics: झारखंड में BJP की टेंशन बढ़ाएंगे CM नीतीश! दोस्ती-दुश्मनी की दहलीज पर खड़ी है JDU
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2356405

Jharkhand Politics: झारखंड में BJP की टेंशन बढ़ाएंगे CM नीतीश! दोस्ती-दुश्मनी की दहलीज पर खड़ी है JDU

Jharkhand News: जेडीयू ने झारखंड विधानसभा चुनाव लड़ने का पक्का इरादा कर लिया है. झारखंड प्रदेश नेतृत्व की तरफ से मुख्यमंत्री के सामने 11 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नाम की सूची रखी गई है.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार
Jharkhand Assembly Election 2024: लोकसभा चुनाव में अपनी पॉलिटिकल पॉवर दिखाने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अब झारखंड चुनाव में भी अपना दमखम चेक करने वाले हैं. जनता दल युनाइटेड यानी जेडीयू ने तय कर लिया है कि वह झारखंड चुनाव जरूर लड़ेगी. हालांकि, सीएम नीतीश कुमार यहां भी बीजेपी के साथ गठबंधन करके चुनाव लड़ना चाहते हैं. इसके लिए उन्होंने शनिवार (27 जुलाई) को जेडीयू के वरिष्ठ नेताओं के संग मंथन किया. मुख्यमंत्री ने अपने आधिकारिक आवास पर एक बैठक की, जिसमें जेडीयू के कार्यकारी अध्यक्ष संजय कुमार झा, बिहार के मंत्री अशोक चौधरी और झारखंड जेडीयू अध्यक्ष एवं राज्यसभा सांसद खीरू महतो सहित अन्य लोग शामिल हुए. 
 

इस बैठक में झारखंड जेडीयू के नेताओं ने मुख्यमंत्री के सामने 11 उम्मीदवारों की लिस्ट रखी. ये वो सीटें जहां जेडीयू का मजबूत जनाधार है. बैठक के बाद झारखंड जेडीयू अध्यक्ष खीरू महतो ने कहा कि फिलहाल हमने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को 11 सीटों की सूची सौंपी है. हम आगे उम्मीदवार बढ़ाने पर विचार कर सकते हैं. गठबंधन को लेकर उन्होंने कहा कि जेडीयू झारखंड में भी बीजेपी के साथ गठबंधन करके चुनाव लड़ना चाहती है. जहां तक ​​सीटों की बात है तो पार्टी प्रभारी, कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष और राष्ट्रीय अध्यक्ष जो तय करेंगे, उसी के अनुसार पार्टी अपने उम्मीदवार उतारेगी. खीरू महतो ने इस दौरान सरयू राय को अपनी पार्टी के सिंबल पर चुनाव लड़ाने के संकेत दिए.
 

 
बता दें कि झारखंड में विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी और आजसू के बीच सीटों पर बातचीत शुरू हो गई है. अब नीतीश की पार्टी जेडीयू ने भी 11 सीटों पर अपनी दावेदारी पेश कर दी है. ऐसे में बीजेपी की अपने सहयोगी दलों के साथ सीट बंटवारे पर माथापच्ची होना तय मानी जा रही है. वहीं अगर सरयू राय को जेडीयू अपने साथ लाने में कामयाब हो गई तो ये उसकी बड़ी उपलब्धि होगी, क्योंकि सरयू राय ने पिछले विधानसभा चुनाव में झारखंड के तत्कालीन मुख्यमंत्री रघुवर दास को निर्दलीय हरा दिया था.

Trending news