Welcome महामहिम! रांची पहुंचे संतोष गंगवार, बुधवार को लेंगे राज्यपाल पद की शपथ
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2360875

Welcome महामहिम! रांची पहुंचे संतोष गंगवार, बुधवार को लेंगे राज्यपाल पद की शपथ

Jharkhand Latest News: झारखंड के मनोनीत राज्यपाल संतोष गंगवार मंगलवार की शाम रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पहुंचे. यहां पर संतोष गंगवार का मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने स्वागत किया. इसके बाद वह राजभवन चले गए.

रांची पहुंचे राज्यपाल संतोष गंगवार का सीएम ने किया स्वागत

Jharkhand News: झारखंड के नए राज्यपाल संतोष गंगवार 31 जुलाई, 2024 दिन बुधवार को पद की शपथ लेंगे. पूर्व केंद्रीय मंत्री संतोष कुमार गंगवार को झारखंड का राज्यपाल बनाए गया हैं. राजभवन में बुधवार 9. बजकर 45 मिनट पर झारखंड हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश शपथ दिलाएंगे. संतोष गंगवार 30 जुलाई, दिन मंगलवार को दिल्ली से रांची पहुंचे. इस दौरान उनका राज्य के सीएम हेमंत सोरेन ने स्वागत किया.

संतोष गंगवार को मंगलवार की शाम झारखंड की राजधानी रांची में एयरपोर्ट पर औपचारिक गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. इस दौरान मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन भी मौजूद थे. इसके बाद उनका काफिला रांची स्थित राजभवन पहुंचा. यहां पर संतोष गंगवार का राजभवन के अधिकारी और कर्मियों ने भी स्वागत किया.

दरअसल, जब बुधवार की सुबह संतोष गंगवार राज्यपाल पद की शपथ लेंगे, तब इस दौरान मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, पूर्व मुख्यमंत्री और पूरी कैबिनेट के आलावा  कई प्रमुख लोग मौजूद रहेंगे. मनोनीत राज्यपाल संतोष गंगवार को पद की शपथ हाईकोर्ट के मुख्य न्यायधीश दिलाएंगे. शपथ कार्यक्रम के बाद हाई टी कार्यक्रम का आयोजन होगा. इसके बाद राज्यपाल पदभार संभालने के बाद राजभवन के स्टाफ से मुलाकात करेंगे.

बता दें कि झारखंड से राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन की विदाई हो गई. उन्हें महाराष्ट्र के नए राज्यपाल के रूप में नियुक्त किया गया है. वह आज ही रांची से महाराष्ट्र के लिए रवाना हो गए. राधाकृष्णन महाराष्ट्र के वर्तमान राज्यपाल रमेश बैस की जगह लेंगे. ये 18 फरवरी 2023 से महाराष्ट्र के राज्यपाल थे. 

Trending news