MP Dhiraj Sahu: कांग्रेस सांसद धीरज साहू के घर से मिले खजाने पर राजनीति जारी, देखिए किसने क्या कहा?
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2003064

MP Dhiraj Sahu: कांग्रेस सांसद धीरज साहू के घर से मिले खजाने पर राजनीति जारी, देखिए किसने क्या कहा?

Congress MP Dhiraj Sahu: कांग्रेस सांसद के घर से इतना कैश मिलने पर बीजेपी हमलावर है. वहीं कांग्रेस पार्टी सेफ गेम खेलते हुए पूरे मामले से पल्ला झाड़ने की कोशिश कर रही है. कांग्रेस ने धीरज साहू से किनारा कर लिया है.

फाइल फोटो

Congress MP Dhiraj Sahu: झारखंड से कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज साहू से ठिकानों से मिले अकूत खजाने को देखकर पूरा देश चौंक गया. देश में अधिकांश लोगों के घरों की अलमारियों में इतने कपड़े नहीं भरे होते, जितना ठूंस-ठूंस कर नोट भरे हुए थे. आलम ये है कि बीते 4 दिनों से रात-दिन नोटों की गिनती जारी है, फिर भी नोट खत्म नहीं हो रहे हैं. नोट गिनने वाली मशीनें लगातार करके बिगड़ गईं, लेकिन कांग्रेस सांसद के ठिकानों से नकदी मिलना बंद नहीं हुई. सांसद धीरज साहू के ठिकानों से अकूत कैश मिलने के बाद राजनीति शुरू हो गई है. 

कांग्रेस सांसद के घर से इतना कैश मिलने पर बीजेपी हमलावर है. पीएम मोदी तक ने इस मामले में कांग्रेस को भ्रष्टाचार के मुद्दे पर घेरा है. उन्होंने शुक्रवार (8 दिसंबर) को एक ट्वीट में लिखा देशवासी इन नोटों के ढेर को देखें और फिर इनके नेताओं के ईमानदारी के 'भाषणों' को सुनें. जनता से जो लूटा है, उसकी पाई-पाई लौटानी पड़ेगी. यह 'मोदी की गारंटी' है. सांसद धीरज साहू के घर से मिले कैश को देखकर कांग्रेस पार्टी ने सेफ गेम खेलते हुए खुद को उनसे अलग कर लिया.

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: 'कांग्रेस नेता अपने घर RBI के यूनिट खोल रखे थे...', धीरज साहू को लेकर कांग्रेस पर RCP सिंह का तंज

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने साफ कहा कि कांग्रेस पार्टी का उनके ब‍िजनेस से कोई लेना देना नहीं है. उन्होंने कहा कि उनके ठ‍िकानों से इतनी बड़ी रकम की बरामदगी आईटी को कैसे हो रही है, इसका जवाब वो खुद ही देंगे. कांग्रेस की ओर से पल्ला छाड़ने के बाद भी बीजेपी के हमले कम नहीं हुए हैं. केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि ये इस बात का सबूत है कि 'मोहब्बत की दुकान' में 'भ्रष्टाचार का व्यापार' चल रहा था. इस मामले में अब तक साहू परिवार अथवा उनकी कंपनी की ओर से कोई सफाई नहीं आई है.

बीजेपी सांसद संजय सेठ ने सवाल उठाते हुए कहा कि मैं राहुल गांधी और सोनिया गांधी से पूछना चाहता हूं कि ये पैसा कहां से आया. इसकी उचित जांच होनी चाहिए. ये अच्छा पैसा नहीं है ये काला धन है. बीजेपी नेता अमित मालवीय ने 'भारत जोड़ो यात्रा' के दौरान राहुल गांधी के साथ धीरज साहू की एक फोटो शेयर की है. इसको साझा करते हुए मालवीय ने कहा कि दरअसल यह यात्रा देश के चोरों को एकजुट करने की थी. 

ये भी पढ़ें- 'कांग्रेस की मोहब्बत की दुकान से निकला नोटों का पहाड़, चुप्पी तोड़े नीतीश', सुशील मोदी ने बोला हमला

उधर दिल्ली में बीजेपी नेताओं ने भ्रष्टाचार के मुद्दे पर कांग्रेस के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया. बीजेपी नेताओं ने धीरज साहू को राज्यसभा से सस्पेंड करने की मांग की है. बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने कहा कि जो पैसा कांग्रेस सांसद के ठिकानों से बरामद हुआ वह पैसा गरीबों का था और उसमें से हर दिन पैसा कांग्रेस नेतृत्व को आता था. 

Trending news