Bihar Politics: पटना: उमर अब्दुल्ला के जम्मू एवं कश्मीर में धारा 370 फिर से लागू करने में कांग्रेस के साथ वाले बयान पर पलटवार करते हुए जदयू नेता नीरज कुमार ने कहा कि आर्टिकल 370 के मुद्दे पर संसद में गंभीर और सार्थक बहस हो चुकी है. अब इस पर राजनीतिक विवाद उत्पन्न करना उचित नहीं है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नीरज कुमार ने कहा कि जम्मू और कश्मीर देश की राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़ा मुद्दा है और इसे राजनीति से ऊपर रखना चाहिए. उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर देश का मुकुट है और यह देश की बहुआयामी सांस्कृतिक पहचान का प्रतीक है. 


पाकिस्तान को सामरिक दुश्मन मानते हुए, नीरज कुमार ने स्पष्ट किया कि पाकिस्तान से संवाद का रास्ता भारतीय विदेश नीति का हिस्सा है. इस पर राजनीतिक एजेंडा नहीं चलना चाहिए. उन्होंने आगे कहा कि देश की रक्षा और विदेश नीति पर किसी भी तरह का मतभेद नहीं होना चाहिए. 


ये भी पढ़ें: जमीन के चलते किसान की गोली मारकर हत्या, पुलिस ने बरामद किए 6 खोखा और 2 जिंदा कारतूस


जम्मू-कश्मीर में चुनाव सुरक्षा मानक स्थापित करने के लिए महत्वपूर्ण है और यह देश के सुरक्षा ढांचे को भी प्रभावित करेगा. नीरज कुमार ने जोर देते हुए कहा कि राजनीतिक दलों को जम्मू-कश्मीर के मुद्दे पर जिम्मेदारी से पेश आना चाहिए. 


ये भी पढ़ें: Motihari News: इंटर की छात्र की चाकू गोदकर हत्या, धान के खेत में फेंका शव


बता दें कि हाल ही में नेशनल कांफ्रेंस नेता उमर अब्दुल्ला ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा था कि अगर सूबे में उनकी सरकार बनती है. तो वह अनुच्छेद 370 और 35ए फिर से बहाल कर देंगे. हमारे घोषणा पत्र से कांग्रेस को कोई समस्या नहीं है, कांग्रेस हमारे साथ है. नेशनल कॉन्फ्रेंस ने अपने घोषणापत्र में 370 को वापस लाने की बात कही है और पाकिस्तान से बातचीत शुरू करने की भी बात कही है. कांग्रेस ने बिना किसी आपत्ति के अगर नेशनल कांफ्रेंस के साथ गठबंधन कर लिया तो इसका मतलब कांग्रेस 370 वापस लाने और पाकिस्तान के बातचीत करने, दोनों के समर्थन में है.


इनपुट - आईएएनएस


बिहार-झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए जी न्यूज से जुड़े रहें. यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar-Jharkhand latest news in hindi  हर पल की जानकारी. बिहार-झारखंड की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और अपडेटेड बने रहें.