Giriraj Singh Yatra: बीजेपी के फायरब्रांड नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने अपनी हिन्दू स्वाभिमान यात्रा शुरू कर दी है. उनकी इस यात्रा पर राजनीति शुरू हो गई है. जेडीयू के दबाव को देखते हुए बीजेपी ने भी उनकी इस यात्रा से किनारा कर लिया है. इसके बावजूद केंद्रीय मंत्री पीछे नहीं हटे और अपनी यात्रा को निकाल रहे हैं. अब उन्होंने अपनी इस यात्रा का मकसद भी बताया है. कटिहार में पत्रकारों से बातचीत में गिरिराज सिंह ने कहा कि 'संगठित हिंदू, मजबूत हिंदू' यही हमारा मकसद है. उन्होंने कहा कि आज हिंदुओं के अंदर में संगठित होने की विशेष जरुरत है. यह किसी राजनीतिक दल का यात्रा नहीं है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गिरिराज सिंह ने कहा कि यह किसी राजनीतिक दल का यात्रा नहीं है. इस यात्रा में सभी राजनीतिक दलों के साथ-साथ धार्मिक संगठनों के हिंदू लोग जुड़े हुए हैं. उन्होंने आगे कहा कि आज हिंदुओं के अंदर में संगठित होने की विशेष जरुरत है. यह यात्रा हिंदुओं को एकजुट करने के लिए है. बीजेपी नेता ने कहा कि जनसंख्या जहां-जहां हमारी घटी है, वहां हम नहीं बचे हैं. चाहे कश्मीर को देखें, बंगाल को देखें, असम को देखें, केरल को देखें या फिर बिहार के इस सीमांचल को देखें. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि यहां दुर्गापूजा के विसर्जन पर पर हमें पूछना पड़ता है कि इस गली से क्यों गुजरे, उस गली से क्यों गुजरे? अगर पूछना ही हो तो बहराइच जाएं. पाकिस्तान जाएं, बांग्लादेश जाएं, वहां की हालत को देखकर हम उस स्थिति में ना पहुंचे. हमारा यही मकसद है.


ये भी पढ़ें- बिहारः ED की बड़ी कार्रवाई, RJD के पूर्व विधायक गुलाब यादव और IAS संजीव हंस गिरफ्तार


उन्होंने कहा कि 'बंटोगे तो कटोगे' का नारा किशनगंज में पुजारी के साथ अत्याचार के साथ दिखाई पड़ता है. बाबा साहेब अंबेडकर का जिक्र करते हुए बीजेपी नेता ने कहा उन्होंने पंडित नेहरू से कहा था कि सभी मुसलमान को पाकिस्तान भेज दें और सभी हिंदुओं को पाकिस्तान से हिंदुस्तान बुला लें, नहीं तो सामाजिक समरसता खत्म हो जाएगी. यह बात आज सच भी है और उनकी यह बात मेरा प्रेरणा स्रोत भी है. बाबासाहेब अंबेडकर ने कहा था कि आने वाले दिनों में कभी भी भारत में सामाजिक समस्या नहीं बनेगी. उनकी बात को नहीं सुना गया था.


बिहार-झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar-Jharkhand latest news in hindi हर पल की जानकारी. बिहार-झारखंड की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!