हाई कोर्ट के आदेश के खिलाफ हेमंत सोरेन की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में 1 अपैल को होगी सुनवाई, जानें मामला
Advertisement

हाई कोर्ट के आदेश के खिलाफ हेमंत सोरेन की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में 1 अपैल को होगी सुनवाई, जानें मामला

Jharkhand News: झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने 23 फरवरी से शुरू और 2 मार्च को संपन्न हुए विधानसभा के बजट सत्र में शामिल होने देने की झारखंड हाई कोर्ट (High Cour) से अनुमति मांगी थी. हाई कोर्ट (High Cour) ने 28 फरवरी को उनकी याचिका खारिज कर दी थी. 

हेमंत सोरेन (File Photo)

Jharkhand News: सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) की उस याचिका पर एक अपैल को सुनवाई करने वाला है, जिसमें विधानसभा सत्र में शामिल होने की अनुमति देने से इनकार करने के हाई कोर्ट (High Court) के फैसले को चुनौती दी गई है. न्यायमूर्ति सूर्यकांत और न्यायमूर्ति केवी विश्वनाथन की पीठ सोरेन (Hemant Soren) की याचिका पर सुनवाई करेगी, जिन्हें धन शोधन के एक मामले में 31 जनवरी को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने गिरफ्तार किया था. 

सोरेन की याचिका हाई कोर्ट (High Court) ने 28 फरवरी को कर दी थी खारिज 

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने 23 फरवरी से शुरू और 2 मार्च को संपन्न हुए विधानसभा के बजट सत्र में शामिल होने देने की झारखंड हाई कोर्ट (High Court) से अनुमति मांगी थी. हाई कोर्ट (High Court) ने 28 फरवरी को उनकी याचिका खारिज कर दी थी. 

अदालत ने सोरेन को विधानसभा सत्र में भाग लेने से कर दिया था इनकार 

इससे पहले रांची की एक विशेष अदालत (Special Court) ने 22 फरवरी, 2024 को सोरेन (Hemant Soren) को विधानसभा सत्र में भाग लेने की अनुमति देने से इनकार कर दिया था. हालांकि, हाई कोर्ट (High Court) ने इससे पहले झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) के कार्यकारी अध्यक्ष सोरेन (Hemant Soren) को 5 फरवरी को विधानसभा में विश्वास मत में भाग लेने की अनुमति दे दी थी. 

यह भी पढ़ें: युवा,शिक्षक, अभ्यर्थी ये 16 संख्या याद रखिए, पुष्पम प्रिया का नीतीश का हराने की अपील

पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) के खिलाफ धन शोधन के आरोप

हेमंत सोरेन (Hemant Soren) अभी रांची में बिरसा मुंडा केंद्रीय जेल में न्यायिक हिरासत में हैं. झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) के खिलाफ धन शोधन के आरोप हैं. साथ ही हेमंत सोरेन (Hemant Soren) पर आरोप है कि अवैध रूप से अचल संपत्ति रखने और भूमि माफिया से संबंध रखने से जुड़े हैं. 

यह भी पढ़ें: 'आज नहीं तो कल परिणाम भुगतना पड़ेगा', होली की छुट्टी विवाद पर गिरिराज सिंह का बयान

Trending news