Jharkhand Politics: चंपई सोरेन की नाराजगी पर पहली बार खुलकर बोले CM हेमंत सोरेन, बोले- यह BJP का एजेंडा...
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2399414

Jharkhand Politics: चंपई सोरेन की नाराजगी पर पहली बार खुलकर बोले CM हेमंत सोरेन, बोले- यह BJP का एजेंडा...

Jharkhand Politics: हेमंत सोरेन ने जेल से बाहर आने के बाद चंपई सोरेन को सीएम की कुर्सी से उतारकर खुद मुख्यमंत्री बन गए. इससे चंपई सोरेन नाराज बताए जा रहे थे. अब उन्होंने जेएमएम से अलग होने का ऐलान कर दिया है.

चंपई सोरेन-हेमंत सोरेन

Hemant Soren On Champai Sorenझारखंड की राजनीति में एक बार फिर से उथल-पुथल की स्थिति पैदा हो गई है. पूर्व मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने सीएम हेमंत सोरेन के खिलाफ बगावती बिगुल फूंक दिया है. चंपई की बगावत पर जेएमएम ज्यादा कुछ नहीं बोल रही है. चंपई के विद्रोह के बाद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन शुक्रवार (23 अगस्त) को पहली बार किसी सार्वजनिक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए जमशेदपुर पहुंचे थे. वहां पत्रकारों ने हेमंत सोरेन से चंपई सोरेन को लेकर कई सवाल किए, लेकिन मुख्यमंत्री ने चंपई सोरेन के मुद्दे पर किसी भी तरह की टिप्पणी करने से परहेज किया.

सीएम हेमंत सोरेन ने सिर्फ इतना कहा कि चंपई से उनकी कोई नाराजगी नहीं है. वर्षों पुराने रिश्तों में कटुता की कोई जगह नहीं होती है. उन्होंने कहा कि झामुमो एक परिवार की तरह है और जिला, प्रखंड या फिर पंचायत स्तर के कार्यकर्ता इस परिवार का सदस्य है. हम सभी सदस्यों व उनके परिजनों के बीच विपरीत परिस्थिति में खड़े रहते हैं. इस दौरान मुख्यमंत्री का पूरा गुस्सा बीजेपी पर उतरा. भाजयुमो की जन आक्रोश रैली पर भड़कते हुए हेमंत सोरेन ने कहा कि जिनके खिलाफ पूरा देश खड़ा है, वहीं आज आक्रोश रैली निकाल रहे हैं. यह भाजपा का एजेंडा रहा है.

ये भी पढ़ें- बाबूलाल मरांडी, अर्जुन मुंडा सहित BJP के 52 बड़े नेताओं के खिलाफ FIR दर्ज

बता दें कि चंपई सोरेन ने जेएमएम से बगावत करके नई पार्टी बनाने का ऐलान किया है. पहले कयास लगाए जा रहे थे कि वह बीजेपी ज्वाइन करेंगे. लेकिन चंपई ने फिलहाल एकला चलो की राह पकड़ी है. दिल्ली से झारखंड लौटते ही उन्होंने ऐलान किया कि उनके जीवन का एक अध्याय शुरू हो गया है. उन्होंने कहा कि वे या तो अपना नया राजनीतिक दल शुरू करेंगे या इस नई यात्रा के दौरान किसी से हाथ मिलाएंगे. अब सियासी गलियारों में चर्चा है कि वह (चंपई सोरेन) जल्द ही अपना नया गुट बनाएंगे. उधर चुनाव से ठीक पहले चंपई सोरेन के विद्रोह से सीएम हेमंत सोरेन को तगड़ा झटका लगा है. 

ये भी पढ़ें- 'बाढ़ जिहाद' पर भड़के हेमंत सोरेन, हिमंत बिस्वा सरमा को लेकर कह दी ये बात

कहा जा रहा है कि हेमंत सोरेन को इसका खामियाजा विधानसभा चुनाव में उठाना पड़ सकता है. उधर जेएमएम के अंतर्कलह से बीजेपी को नई एनर्जी मिल गई है. बीजेपी ने अपने युवा कार्यकर्ताओं को एक्टिव कर दिया है. बीजेपी का युवा मोर्चा यानी भाजयुमो ने शुक्रवार (23 अगस्त) को जन आक्रोश रैली निकाली. इस रैली में बाबूलाल मरांडी और अर्जुन मुंडा समेत झारखंड बीजेपी के तमाम दिग्गज नेता मौजूद रहे. रैली की भीड़ आक्रामक हुई तो वाटर कैनन और आंसू गैस के गोलों का पुलिस ने प्रयोग किया. इससे यह रैली मीडिया में छा गई. तकरीबन साढ़े चार साल के कार्यकाल में पहली बार लोगों ने महसूस किया कि झारखंड में विपक्ष भी सशक्त है.

बिहार-झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए जी न्यूज से जुड़े रहें. यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar-Jharkhand latest news in hindi  हर पल की जानकारी. बिहार-झारखंड की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और अपडेटेड बने रहें.

Trending news