Jharkhand Politics: 'बाढ़ जिहाद' पर भड़के हेमंत सोरेन, हिमंत बिस्वा सरमा को लेकर कह दी ये बात
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2398574

Jharkhand Politics: 'बाढ़ जिहाद' पर भड़के हेमंत सोरेन, हिमंत बिस्वा सरमा को लेकर कह दी ये बात

Jharkhand Politics: झारखंड की मुख्यमंत्री ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि अनुसूचित जनजाति (एसटी), अनुसूचित जाति (एससी) और अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) के आरक्षण को कमजोर करने की साजिश चल रही है.

हेमंत सोरेन (फाइल फोटो)

रांची: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने शनिवार को भाजपा पर धर्म, जाति, लव जिहाद और बाढ़ जिहाद के बहाने समाज में 'जहर' फैलाने का आरोप लगाया. सोरेन ने यह भी दावा किया कि अनुसूचित जनजाति (एसटी), अनुसूचित जाति (एससी) और अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) के आरक्षण को कमजोर करने की साजिश चल रही है. मुख्यमंत्री ने हजारीबाग में एक सरकारी समारोह को संबोधित करते हुए ये टिप्पणियां कीं, जहां उन्होंने झारखंड मुख्यमंत्री महिला सम्मान योजना (जेएमएमएसवाई) के तहत महिला लाभार्थियों के खातों में 1-1 हजार रुपये की पहली किस्त हस्तांतरित की.

इस अवसर पर सात जिलों हजारीबाग, धनबाद, बोकारो, गिरिडीह, कोडरमा, रामगढ़ और चतरा के 13.94 लाख लाभार्थियों के खातों में कुल 139.40 करोड़ रुपये हस्तांतरित किए गए. सोरेन ने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा, “भाजपा असम, छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश से नेताओं को लेकर आती है, क्योंकि यहां के उसके नेता सक्षम नहीं हैं.” उन्होंने कहा कि ये नेता हिंदू, मुस्लिम, सिख, ईसाई, अगड़े-पिछड़े के नाम पर समाज में जहर फैला रहे हैं. असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा का नाम लिए बिना उन पर निशाना साधते हुए सोरेन ने कहा, "हाल ही में भाजपा के एक मुख्यमंत्री ने अपने राज्य में आई बाढ़ को 'बाढ़ जिहाद' नाम दिया. दिलचस्प बात यह है कि अब वे पानी में भी हिंदू-मुस्लिम, अगड़े-पिछड़े, आदिवासी और दलित ढूंढ रहे हैं.”

ये भी पढ़ें- Bihar Education Department: बीपीएससी शिक्षक की मौत के बाद जागा शिक्षा विभाग, बाढ़ ग्रस्त क्षेत्रों के डीएम को दिया ये निर्देश

सोरेन ने कहा, "कभी वे लव जिहाद, कभी शिक्षा जिहाद कहते थे और अब बाढ़ जिहाद कहते हैं. ऐसे लोगों से सावधान रहें.” मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि आदिवासियों और दलितों का आरक्षण छीनने की साजिश हो रही है. उन्होंने कहा कि इसके विरोध में बुधवार को भारत बंद का आह्वान किया गया है. सोरेन ने आरोप लगाया, " केंद्र सरकार सुनियोजित तरीके से देश में आदिवासियों, दलितों, पिछड़ों और अल्पसंख्यकों के अधिकारों को छीनने की तैयारी कर रही है."

इनपुट- भाषा

झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  Jharkhand News in Hindi और पाएं Jharkhand latest news in hindi  हर पल की जानकारी । झारखंड की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news