Jharkhand Assembly Election 2024: झारखंड विधानसभा चुनाव को लकर प्रदेश में सियासी सरगर्मी तेज हो गई है. इसी कड़ी में कांग्रेस विधायक प्रदीप बालमुचू ने धनबाद जिले की 6 विधानसभा सीटें जीतने का बड़ा दावा किया है. कांग्रेस नेता ने कहा कि इंडिया गठबंधन इस बार धनबाद की सभी 6 विधानसभा सीटों को जीतने वाले हैं. प्रदीप बालमुचू बुधवार (10 जुलाई) को लोकसभा समीक्षा बैठक के लिए धनबाद पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने विधानसभा चुनाव में पूरी मजबूती के साथ लड़ने और जिले के सभी छहो सीटें जीतने की रणनीति बनाई. बता दें कि वर्तमान में धनबाद जिले की 6 विधानसभा सीटों में से 4 सीटें बाघमारा, सिन्दरी, निरसा और धनबाद बीजेपी के पास है. वहीं झरिया में कांग्रेस और टुंडी में JMM का कब्जा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कांग्रेस विधायक के बयान पर पलटवार करते हुए बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने कहा कि विधानसभा चुनावों में सारे नतीजे सामने आ जाएंगे. उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में इंडी गठबंधन के 7 मंत्री अपने क्षेत्र में पीछे रहे हैं. इससे साफ पता चल रहा है कि विधानसभा चुनाव में बीजेपी जीतने जा रही है. उन्होंने आगामी विधानसभा चुनाव में पूरी ताकत के साथ जिले के 6 सीटें जीतने की रणनीति बनाई. उन्होंने कहा कि ये विधानसभा चुनाव की तैयारी का एक हिस्सा है. 


ये भी पढ़ें- Jharkhand News: विधायक पुत्र व पूर्व विधायक के वर्चस्व की लड़ाई में स्थिति तनावपूर्ण, हजारीबाग के बरही में धारा 144 लागू


वहीं इस पर भाजपा सांसद ढुलू महतो ने भी कांग्रेस नेता के बयान पर जमकर पलटवार किया. उन्होंने कहा कि धनबाद सहित पूरे झारखंड की जनता विधानसभा चुनाव का इंतजार कर रही है. राज्य की सरकार ने 5 लाख युवाओं को नौकरी देने का वायदा किया था, जो पूरा नही किया गया. बीजेपी सांसद ने कहा कि धनबाद की सभी 6 सीटों पर भाजपा जीत के साथ झारखंड में सरकार बनाने जा रही है. उन्होंने दावा किया कि बाबूलाल मरांडी अगले मुख्यमंत्री बनेंगे.