Jharkhand Congress Candidate List: कांग्रेस ने झारखंड में जारी की प्रत्याशियों की आखिरी लिस्ट, बोकारो से श्वेता तो धनबाद से अजय दुबे को टिकट
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2492707

Jharkhand Congress Candidate List: कांग्रेस ने झारखंड में जारी की प्रत्याशियों की आखिरी लिस्ट, बोकारो से श्वेता तो धनबाद से अजय दुबे को टिकट

Jharkhand Congress Candidate List: झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों की आखिरी लिस्ट जारी कर दी है. पार्टी ने कुल 30 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं.

झारखंड में कांग्रेस की आखिरी लिस्ट जारी

रांची: कांग्रेस ने झारखंड में विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों की आखिरी सूची सोमवार देर रात जारी कर दी. बोकारो से श्वेता सिंह और धनबाद से अजय दुबे को प्रत्याशी बनाया गया है. इन दोनों सीटों पर दूसरे चरण में 20 नवंबर को मतदान होना है और इसके लिए नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 29 अक्टूबर है. श्वेता सिंह वर्ष 2019 में भी बोकारो सीट से कांग्रेस प्रत्याशी थीं, लेकिन वह भाजपा के बिरंची नारायण से करीब 10 हजार मतों से पराजित हो गई थीं. वह बोकारो सीट से कई बार विधायक रहे और झारखंड के कद्दावर नेताओं में शामिल स्व. समरेश सिंह की बहू हैं.

धनबाद विधानसभा सीट से प्रत्याशी बनाए गए अजय दुबे पार्टी से लंबे समय से जुड़े रहे हैं और संगठन में कई पदों पर रह चुके हैं. वह इसके पहले वर्ष 2014 में धनबाद लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी बनाए गए थे, लेकिन तब उन्हें भाजपा के पी.एन. सिंह ने दो लाख 92 हजार से ज्यादा मतों से पराजित कर दिया था. 'इंडिया' ब्लॉक के तहत कांग्रेस ने झारखंड में अब तक कुल 30 सीटों पर उम्मीदवार घोषित किए हैं. पहली सूची में 21 और दूसरी सूची में सात उम्मीदवारों के नाम थे. तीसरी सूची तब आई है, जब नामांकन के लिए सिर्फ एक दिन का समय शेष रह गया है.

ये भी पढ़ें- Koderma Assembly Seat: कोडरमा से राजद प्रत्याशी के नामांकन पर संशय खत्म, पैरोल मिलने पर भरा था पर्चा

पार्टी ने झारखंड में अपने मौजूदा विधायकों में से केवल एक बरही सीट से उमाशंकर अकेला का टिकट काटा है. टिकट कटने के बाद वह समाजवादी पार्टी की ओर से मैदान में उतर आए हैं. झारखंड विधानसभा की 81 सीटों के लिए दो चरणों में 13 और 20 नवंबर को मतदान होना है, जबकि मतों की गिनती 23 नवंबर को होनी है. राज्य में चुनावी मुकाबला मुख्य रूप से एनडीए और 'इंडिया' ब्लॉक के बीच है.

इनपुट- आईएएनएस

झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  Jharkhand News in Hindi और पाएं Jharkhand latest news in hindi  हर पल की जानकारी । झारखंड की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news